महाराष्ट्र में टूटा रिकॉर्ड, जमी बर्फ

0

ठंड का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। उत्तर भारत में जहां बर्फ़बारी और शीतलहर ने कोहराम मचा रखा है वहीं देश की राजधानी दिल्ली (Delhi Weather Report 29 Dec 2018) और महाराष्ट्र में भी ठंड (Maharashtra Weather Report 29 Dec 2018) रिकॉर्ड तोड़ रही है। लोगों को ठिठुरने पर मजबूर करने वाली इस ठंड ने महाराष्ट्र में पिछले 27 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। राज्य के धुले में सबसे कम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। नागपुर का न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री और पुणे का 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

महाबलेश्वर आने वाले सैलानी ठंड का मजा ले रहे हैं। महाबलेश्वर के वेन्ना तालाब के पास ओस की बूंदें बर्फ में तब्दील हो गईं। सैलानियों ने महाराष्ट्र में बर्फ जमने का भी लुत्फ़ उठाया। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर भारत में हो रही बर्फ़बारी के कारण महाराष्ट्र (Maharashtra Weather Report 29 Dec 2018) में सर्द हवाओं का आगमन हो रहा है। मौसम विभाग के डॉ. अरविन्द श्रीवास्तव ने जानकारी दी कि इन सर्द हवाओं ने महाराष्ट्र का तापमान लुढ़का दिया है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में तापमान में और भी गिरावट आएगी।

महाराष्ट्र (Maharashtra Weather Report 29 Dec 2018) में 27 साल का रिकॉर्ड तोड़ने वाली ठंड ने अकोला में मरीजों और उनके परिजन को मुश्किल में डाल दिया है। अकोला के सरकारी अस्पतालों में मरीजों को ठंड से बचाने के लिए नए कम्बल दिए गए हैं। महाराष्ट्र के कई शहरों में तो रात 9 बजे के बाद ही सन्नाटा पसर जाता है और लोग अपने घरों में दुबक जाते हैं। मौसम विभाग ने कहा कि नए साल तक मौसम में ठंडक और बढ़ेगी।

बर्फबारी में फंसे 2500  पर्यटक, सेना ने…

बर्फ में तब्दील होता मनाली…

बर्फ का मैदान बनी डल झील

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.