‘नाथ’ का हाथ, किसानों और युवाओं के साथ

0

मध्यप्रदेश की सत्ता संभालते ही कमलनाथ एक्शन मोड में दिखाई दिए और अन्नदाता से किया अपना वादा निभाया। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही कमलनाथ ने अपने घोषणा-पत्र में किए गए क़र्ज़ माफी के वादे को निभाते हुए किसानों की क़र्ज़ माफी की फ़ाइल पर हस्ताक्षर कर दिए। कमलनाथ ने शपथ ग्रहण के साथ ही अन्नदाताओं को बड़ा तोहफा दिया। कमलनाथ ने न सिर्फ किसानों को लुभाया बल्कि युवाओं को लुभाने के लिए भी एक बड़ा फैसला लिया।

कमलनाथ ने शपथ ग्रहण करने के कुछ ही घंटों के भीतर एक और फ़ाइल पर हस्ताक्षर किए। उन्होंने प्रदेश के उद्योगों में 70 फीसदी रोजगार प्रदेश के ही युवाओं को देने वाले नियम की फ़ाइल पर साइन किए। युवाओं को एक बड़ी सौगात देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों के लोग यहां आते हैं, लेकिन स्थानीय लोगों को जॉब नहीं मिल पाती। मैंने इसके लिए फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए हैं।

अब इस नियम के अनुसार, राज्य के उन उद्योगों को ही छूट मिल सकेगी, जिनमें 70 प्रतिशत स्थानीय युवक रोजगार प्राप्त करेंगे। कमलनाथ ने बेरोजगार युवकों के हित में एक और बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पूरे प्रदेश में 4 गारमेंट पार्कों की शुरुआत करने की भी घोषणा की है। कमलनाथ ने कहा कि हमने स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के मकसद से यह पहला कदम उठाया है। उन इंडस्ट्रीज को ही प्रमोट किया जाएगा, जो सूबे के लोगों को रोजगार में प्राथमिकता देंगे।

गौर को मिला कांग्रेस में आने का ऑफर

‘नाथ’ के हाथ कमान, खुश हुए किसान

भोपाल शपथग्रहण समारोह में अचानक …

Share.