मदनलाल सैनी ने बदल दिया इतिहास

1

इतिहास से छेड़छाड़ करना नेताओं के लिए आम बात हो गई है। इस कारण आए दिन अजीबोगरीब किस्से सुनने को मिलते रहते हैं। केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह ने चार्ल्स डार्विन के सिद्धांत को गलत बता दिया। वहीं त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब ने महाभारत काल में इंटरनेट और सैटेलाइट होने का दावा कर दिया। अब इतिहास बदलने में इनका साथ दिया है राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी ने ।

मदनलाल सैनी ने बाबर और हुमायूं का एक ऐसा किस्सा सुनाया, जिस पर विवाद खड़ा हो गया है। मदनलाल सैनी ने यह किस्सा एक इंटरव्यू के दौरान सुनाया। उन्होंने कहा कि हुमायूं और बाबर के बीच भी गाय को लेकर चर्चा हुई थी। हुमायूं ने बाबर को गाय का सम्मान करने की बात कही थी।

भाजपा अध्यक्ष मदनलाल सैनी ने कहा कि मुझे याद आता है जब हुमायूं मर रहा था, उस समय उसने बाबर को बुलाकर कहा था कि यदि तुमको हिंदुस्तान में शासन करना है तो तीन चीजों का ध्यान रखा। गाय, ब्राह्मण और महिलाओं का कभी अपमान नहीं करना| हिंदुस्तान इनको कभी सहन नहीं करता है।

बता दें कि बाबर की मौत हुमायूं के मरने से 25 साल पहले हो गई थी। बाबर की मौत 1530 में हुई जबकि उनके बेटे की मृत्यु 27 जनवरी 1556 में हुई।

मदनलाल सैनी के इस बयान के बाद लोगों ने उनको ट्रोल करना भी शुरू कर दिया है।

https://twitter.com/CupidBheem/status/1022345317654700032

यह खबर भी पढ़े – सैनी ने किया कांग्रेस को सोचने पर मजबूर

यह खबर भी पढ़े – वसुंधरा को अपने पुराने सिपाहियों पर भरोसा…

यह खबर भी पढ़े – भाजपा में जल्द होंगे बड़े बदलाव

Share.