Patalpani Video – बेकाबू प्रेमियों को टैलेंटेड इंडिया की सीख

0

आज के दौर में युवा थोड़े ही समय में अपने रिश्ते को सबसे ऊपर मानने लगते हैं। कुछ ही दिन में एक दूसरे को जाने समझे बिना ही उनसे संबंध तक कायम कर लेते हैं। संबंध बनाना उन्हें केवल एन्जॉय करने का जरिया लगता है। हालांकि इसके लिए कई बार आज के युवा एकांत की तलाश करते हैं ताकि उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशानी या फिर डिस्टर्बेंस न हो। बस इसी एकांत की तलाश में वे कई ऐसे पिकनिक स्पॉट पर पहुंच जाते हैं जो बेहद ही खूबसरत जगह होती है।

प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर जगह का अपना ही एक अलग आनंद होता है। ऐसे में युवा यहां ऐसे स्थान को देखते हैं जहां कोई आता-जाता न हो या फिर किसी का ध्यान उस तरफ न जाता। युवाओं को ऐसे स्थान तो मिल जाते हैं लेकिन वे किसी खतरे से खाली नहीं होते। लेकिन युवा जवानी के जोश और प्यार के नशे में ऐसे डूबे होते हैं कि उन्हें किसी भी खतरे का अंदाजा नहीं होता और वे एक-दूसरे में खो जाते हैं।

पर्यटन स्थलों पर मौत का खौफनाक मंज़र, Viral Video

कई बार ऐसे स्थान पर उनकी एक जरा सी चूक से उन्हें बेहद भारी खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। उनके साथ किसी भी तरह की कोई अनहोनी घटित हो सकती है, वे किसी दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं, उनके साथ लूट-पाट हो सकती है या फिर उन्हें किसी दुराचार का सामना भी करना पड़ सकता है। मतलब कि एकांत होने की वजह से उनके साथ कुछ भी गलत हो सकता है और ऐसे में किसी को कानों-कान खबर तक नहीं हो सकती।

लेकिन युवा अपनी जवानी के जोश में इस तरह के खतरों को नज़रअंदाज कर ऐसे स्थानों पर पहुंच जाते हैं। ऐसा ही एक वाकया देखने को मिला इंदौर शहर से लगभग 30 किमी. दूर स्थिति पाताल पानी वाटर फॉल (Patalpani waterfall) पर। पाताल पानी एक बेहद ही मनोरम पिकनिक स्पॉट है और यहां की खूबसरती को देखने के लिए दूर-दूर से लोग बड़ी संख्या में यहां पहुंचते हैं।

Best Tourism Place In Indore : सुकून का जरिया हेरिटेज ट्रेन

ऐसे में टैलेंटेड इंडिया (Talented India) की टीम भी इसकी सुंदरता पर एक रिपोर्ट बनाने यहां पहुंची। उसी दौरान एक बेहद ही सूने लेकिन बेहद ही खतरनाक स्थान पर एक प्रेमी जोड़ा बैठा प्यार के आगोश में खोया हुआ था। टैलेंटेड इंडिया के सदस्यों ने जब यह देखा कि वह जगह बेहद ज्यादा खतरनाक है और जरा सी चूक किसी को भी मौत की आगोश में ले जा सकती है तो हमारी टीम ने उस प्रेमी जोड़े को समझाइश दी।

हालांकि कैमरा और टीम के सदस्यों को देख वह जोड़ा काफी घबरा गया और माफ़ी मांगने लगा लेकिन हमारी टीम के एंकर निमिष भंसाली और क्रिएटिव एडिटर विशंभर तिवारी जी के साथ कैमरामैन प्रतीक सोलंकी ने प्रेमी युगल को समझाया कि न तो साथ में घूमना कोई जुर्म है और न ही एक साथ बैठ कर प्यार करना।

अब से सप्ताह में सिर्फ दो दिन ही चलेगी

चूंकि दोनों बालिग़ थे तो दोनों को अपने फैसले लेने का पूर्ण अधिकार है। लेकिन टीम ने उन्हें समझाया कि ऐसी जगह पर जरा सी लापरवाही या फिर जरा सी चूक उनके लिए जानलेवा भी साबित हो सकती है। टैलेंटेड इंडिया टीम की सभी युवाओं से यही गुज़ारिश है कि आप कहीं भी जाएं, घूमे फिरें और रोमांस भी करें लेकिन अपनी जान को दांव पर लगाकर नहीं, क्योंकि जिंदगी अनमोल है। हमेशा सतर्क रहें और सुरक्षित रहें और स्थान चुनते वक़्त हमेशा अपनी सुरक्षा का ध्यान जरूर रखें।

Share.