MP News : मध्यप्रदेश पुलिस विभाग में फिर तबादला

0

मध्यप्रदेश (MP News In Hindi) के पुलिस विभाग में लगातार तबादलों का सिलसिला जारी है। अभी हाल ही में सूबे के 35 आईपीएस (IPS) अधिकारियों का तबादला किया गया था। इंदौर शहर के डीआईजी (DIG) हरिनारायण चारी मिश्रा की जगह पर रूचिवर्धन मिश्रा को लाया गया था। इसी तरह पूरे प्रदेश में 35 आईपीएस अफसरों के तबादले (SP Riyaz Ahmad ) किए गए थे।

इसके बाद 18 फ़रवरी को भी पुलिस प्रशासन में फेरबदल की गई थी। इस दौरान इंदौर शहर के लोकायुक्त एसपी दिलीप सोनी का और महाकाल की नगरी उज्जैन के एसपी राजेश मिश्रा का तबादला किया गया था। इन दोनों ही अधिकारीयों को पुलिस मुख्‍यालय भोपाल में सहायक पुलिस महानिरीक्षक के पद पर तैनात किया गया था। इसी कड़ी में आज एक बार फिर पुलिस महकमे में तबादले किए हैं। इस दौरान मुरैना पुलिस अधीक्षक रियाज अहमद का तबादला किया गया है। अब मुरैना पुलिस अधीक्षक रियाज अहमद (SP Riyaz Ahmad ) को भी पुलिस मुख्‍यालय भोपाल पहुंचाया गया है।

पुलिस मुख्‍यालय भोपाल में, मुरैना पुलिस अधीक्षक रियाज अहमद को सहायक पुलिस महानिरीक्षक के पद पर नियुक्त किया गया है। इसके अलावा उमरिया पुलिस अधीक्षक असित यादव के तबादले में संशोधन किया गया है। असित यादव के तबादले में संशोधन कर उन्हें (SP Riyaz Ahmad ) मुरैना पुलिस अधीक्षक नियुक्त कर दिया गया है। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश की सत्ता में कांग्रेस अपने तीन माह पूरे कर रही है। इन तीन माह के दौरान सूबे की कमलनाथ सरकार कई बड़े फैसले लिए हैं। हालांकि सत्ता में आते ही जहां कमलनाथ सरकार ने किसानों की कर्जमाफी का अपना वादा निभाया था। किसानों को राहत पहुंचाने के बाद कमलनाथ सरकार ने प्रदेश में बदलाव की लहर को और आगे बढ़ा दिया। 1 ही माह के दौरान तीसरी बार राज्य पुलिस विभाग में तबादले किए गए हैं। कहा जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इन तबादलों को किया जा रहा है।

प्रभात

मप्र में 49 IPS अफसरों के तबादले

मप्र : आईपीएस अफसरों के तबादले

वरिष्ठ आईएएस अफसरों के फिर तबादले

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.