website counter widget

Indore Event : ‘शाम-ए-सितारा’ के सितारों की यह है खासियत

0

इंदौर (Indore Event) में 9 मार्च की शाम सभी बाशिंदों के लिए बेहद ही ख़ास होने वाली है क्योंकि इस शाम काव्य जगत के सितारे अपनी रचनाओं की रोशनी से हज़ारों काव्य प्रेमियों और इस साहित्य भूमि को रोशन करेंगे। टैलेंटेड इंडिया’ न्यूज़ समूह द्वारा आयोजित किए जा रहे देश के बड़े कवि सम्मेलन ‘शाम-ए-सितारा’ (Shaam-E-Sitara) में साहित्य जगत के कई बड़े सितारे शिरकत करेंगे। कार्यक्रम में आ रहे सभी सितारे अपनी अलग-अलग विशेषताएं लिए  हैं। इस कवि सम्मेलन में शामिल होने वाले सभी सितारे अपनी कला के माध्यम से इंदौर के सुधी श्रोताओं को अपना खज़ाना लुटाएंगे।

समारोह में शामिल हो रहे हैं (Shaam-E-Sitara Event )

डॉ. कुमार विश्वास (Dr. Kumar Vishwas)

साहित्य जगत के आधुनिक काल के सबसे लोकप्रिय कवि डॉ. कुमार विश्वास पूरी दुनिया में अपने हिंदी गीतों और मुक्तकों के कारण जाने जाते हैं। प्रेम की सबसे सरल व्याख्या करने में डॉ. कुमार विश्वास का कोई सानी नहीं है। यही कारण है कि युवाओं के बीच इनकी सबसे अधिक लोकप्रियता है। डॉ. कुमार विश्वास की मंच संचालन कला से भी सभी परिचित हैं। ‘शाम-ए-सितारा’ में कुमार विश्वास का संचालन और काव्य पाठ इस समारोह को और भी गरिमामय बनाएगा।

संपत सरल (Mr. Sampat Saral)

हिंदी की व्यंग्य  विधा में संपत सरल अपनी अलग पैठ रखते हैं। व्यंग्यकार काका हाथरसी, गजानंद माधव ‘मुक्तिबोध’, शरद जोशी के बाद यदि कोई व्यंग्यकार देश में सबसे ज्यादा पढ़े और सुने गए हैं तो उनमें संपत सरल का नाम प्रमुखता से आता है। बीते कुछ वर्षों में अपनी सटीक लेखनी और व्यंग्यात्मक धार से सरल ने बहुत कुछ कहने की कोशिश की है। देश के ताज़ा हालातों पर भी अपनी बात बेहद ही सरलता से रखने वाले सरल इस काव्य महफिल में अपने व्यंग्य के माध्यम से हास्य का तड़का लगाएंगे।

डॉ.भुवन मोहिनी (Dr. Bhuvan Mohini)

हिंदी साहित्य के मंच पर मां सरस्वती की कृपा का गुणगान करने वाली कवयित्री भुवन मोहिनी देश के कई बड़े मंचों पर अपनी काव्य प्रस्तुतियां दे चुकी हैं। अपनी जादुई आवाज़ से जब डॉ.भुवन मोहिनी काव्य गीतों को मंच पर प्रस्तुति करती हैं तो बैठे श्रोता भी एक बारगी मंत्रमुग्ध हो जाते हैं। ‘शाम-ए- सितारा’ में भी डॉ. भुवन मोहिनी  अपनी काव्य की ऐसी ही स्वरलहरियां छेड़ेंगी।

अमन अक्षर (Mr. Aman Akshar)

हिंदी गीतों की धारा में देश में तेज़ी से उभरते युवा गीतकार अमन अक्षर को आज देश के हर बड़े मंच पर देखा जा सकता है। प्रेम के गीतों को अमन अक्षर ने एक अलग रंग देने की कोशिश की है। युवाओं के बीच लोकप्रिय अमन अक्षर ‘शाम-ए-सितारा’ के मंच पर भी कुछ नए गीतों के साथ हाज़िर हो रहे हैं।

राकेश दांगी (Mr. Rakesh Dangi)

नई कविता के युग में अपनी ओजस्वी कविताओं के माध्यम से युवा कवि राकेश दांगी ने बेहद ही कम समय में अपना नाम कमाया है। इनकी कविताओं में बेहद ही तीखे लहजे में देशभक्ति का निहित भाव श्रोताओं को बेहद पसंद आता है। ‘शाम-ए-सितारा’ में ओज के कवि के रूप में राकेश दांगी अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहे हैं, जो इस कार्यक्रम के माध्यम से राष्ट्रभक्ति का अलख भी जगाएंगे।

Indore Event : टैलेंटेड इंडिया न्यूज़ लेकर आ रहा है ‘शाम–ए-सितारा’

Indore News : इस मामले में भी इंदौर प्रदेश में नं. 1

Indore Crime News : 9 घंटे में तीन हत्याओं से फिर दहला इंदौर

-राहुल

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.