MP News : जान देकर बचाया पूरा परिवार

0

अपने परिवार के लिए इंसान क्या कुछ नहीं करता। अपने परिवार की ख़ुशी के लिए इंसान अपनी जान तक की परवाह नहीं करता। इंसान अपनी परिवार की सलामती के लिए अपनी जान तक कुर्बान कर देता है। कई बार फिल्मों में सभी ने यह बात तो जरूरी सुनी होगी कि वो आर्मी में नही था, पर जज़्बा किसी सिपाही से कम न था। ‘जान दे कर भी हम तो मोहहब्बत निभा जाएंगे पर आंसू बन कर सबको बहुत रुलाएंगे।’ यह पंक्ति खरगोन के एक 32 वर्षीय युवक पर एक दम सटीक बैठती है।

दरअसल खरगौन के रहिमपुरा गांव के 32 वर्षीय निवासी राजू ने अपने परिवार की सलामती के लिए, अपने परिजनों की जान बचाने के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी। राजू अपने 25 से अधिक परिजनों को लेकर खरगौन से ओंकारेश्वर जा रहा था। राजू अपने परिवार के साथ अपने 3 वर्षीय बेटे सूर्य के मुंडन के लिए ओंकारेश्वर जा रहा था। रस्ते में पड़ने वाले घाट पर अचानक ही उसके वाहन के ब्रेक फेल हो गए, और वाहन उल्टी दिशा में पीछे की और लुढ़कने लगा। पीछे गहरी खाई थी और वाहन को रोकने की हर कोशिश नाकाम हो रही थी। अपने परिवार को बचाने के लिए राजू गाड़ी से उतारकर उसे रोकने के लिए ओट लगाने लगा, लेकिन उसमें भी कोई सफलता नहीं मिल सकी। गाड़ी खाई की ओर लुढ़कती जा रही थी और राजू के पास कोई उपाए नहीं था। गाड़ी रुकने का नाम नहीं ले रही थी और धीरे-धीरे मौत के आगोश में समाने के लिए खाई की तरफ बढ़ती चली जा रही थी।

आख़िरकार राजू को अपने परिवार को बचाने के लिए, खुद को ही गाड़ी की रुकावट बनाने का फैसला करना पड़ा। राजू बिना कुछ सोचे-समझे अपने परिवार को बचाने के लिए गाड़ी के नीचे लेट गया, और गाड़ी आखिरकार रुक गई। राजू ने अपने परिवार को मौत के मुंह में जाने से तो बचा लिया, लेकिन गाड़ी के नीचे आ जाने से वह खुद की जान गंवा बैठा। परिजन तत्काल ही राजू को जिला अस्पताल लेकर गए लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी, राजू दम तोड़ चुका था। राजू का परिवार पूरी तरह सुरक्षित है। राजू अपने पूरे परिवार को जीवनदान देकर दुनिया से अलविदा कह गया। कहते है जो अपनी जान की परवाह न करते हुए दूसरों के लिए कुर्बान हो जाए, सही मायने में वही सच्चा और बहादुर सिपाही है।

Sandeep Agrawal Murder Case : संदीप हत्याकांड का फरार आरोपी गिरफ्तार

Indore Crime News : 25 करोड़ की ब्लैकमेलिंग में गिरफ्तार इंदौर का युवक

दबंगों का खेल, सरकार का निकाल दिया तेल

प्रभात / सुमित

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.