Video : नगर निगम अधिकारी की पिटाई का कारण बना मकान कल टूटेगा

0

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के पुत्र और इंदौर के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 3 के विधायक आकाश विजयवर्गीय ने निगम के अधिकारी धीरेंद्र बायस की क्रिकेट के बैट से पिटाई कर दी थी। जिस मकान को लेकर यह बखेड़ा खड़ा हुआ है, उसे तोड़ने के लिए अब नगर निगम ने कमर कस ली है |

दरअसल, नगर निगम अधिकारी की बैट से पिटाई का कारण बने गंजी कम्पाउण्ड (Ganji Compound)  स्थित मकान को कल यानी रविवार के दिन पूरे क्षेत्र को पुलिस छावनी बनाकर तोड़ा जाएगा। इसके लिए निगम ने पूरी तैयारी कर ली है। अब सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध रखे जाएंगे।

निगमकर्मियों ने मेरे सीने पर भी हाथ मारा : पीड़ित महिला 

नगर निगम द्वारा शहर में स्थित अति खतरनाक मकानों को तोड़ने के लिए शुरू किए गए अभियान पर गत दिनों उस समय ब्रेक लग गया था, जब निगम की टीम गंजी कम्पाउण्ड में खतरनाक स्थिति में मौजूद एक विवादित मकान को तोड़ने के लिए पहुंची थी। वहां इस मकान को बचाने के लिए पहुंचे भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय ने निगम के अधिकारी बायस की क्रिकेट के बैट से पिटाई कर दी थी।

इस घटना से राजनीतिक तापमान बढ़ गया है। अधिकारी को पीटने के कारण विधायक की गिरफ्तारी हो गई और वे फिलहाल जेल में हैं। जिस दिन यह घटना हुई थी, उसी दिन नगर निगम के अधिकारियों ने यह तय कर लिया था कि इस मकान को हम फिर से मौके पर जाएंगे और तोड़ेंगे, लेकिन तोड़ने का यह अभियान एक के बाद एक दिन आगे बढ़ता जा रहा था।

इंदौर बैटकांड : आकाश ने जिसे मारा बल्ला, वह अधिकारी ICU में भर्ती

आखिरकार कल शुक्रवार शाम को नगर निगम के अधिकारियों की बैठक में आयुक्त द्वारा यह निर्देश दे दिया गया कि रविवार के दिन इस मकान को तोड़ दिया जाए। इस मकान को तोड़ने की कार्रवाई करने के पहले निगम के द्वारा पुलिस विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर ली गई है ताकि उस दिन इस कार्रवाई के लिए पर्याप्त से भी ज्यादा पुलिस बल उपलब्ध करवाया जा सके। निगम के द्वारा इस कार्रवाई को अंजाम देने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे।

निगम अधिकारियों ने बताया कि इस मकान पर कार्रवाई करने के साथ ही एक बार फिर निगम के अति खतरनाक मकानों को तोड़ने की मुहिम को नए सिरे से शुरू कर दिया जाएगा। नगर निगम को अभी शहर में करीब 16 मकान तोड़ना है|

VIDEO : सलाखों में कैद विधायक आकाश का भविष्य

Share.