Syed Mushtaq Ali Trophy 2019 : ईशान ने 55 गेंदों में मारा शतक

0

इंदौर में आयोजित की जा रही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy 2019) के अंतर्गत एमराल्ड हाइट्स इंटरनेशनल स्कूल के खेल मैदान पर शुक्रवार को झारखंड के कप्तान ईशान किशन का बल्ला जमकर चला| उन्होंने अकेले दम पर टीम को जीत दिलाने का काम किया। उन्होंने 55 गेंदों में शतक मार दिया| झारखंड की ओर से सबसे अधिक 5 विकेट राहुल शुक्ला ने अपने नाम किए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर द्वारा दिए गए 169 रनों के लक्ष्य को आनंदसिंह और कप्तान ईशान किशन ने आसानी से हासिल कर लिया| ईशान ने 55 गेंदों में नाबाद 100 रन बनाकर झारखंड को 9 विकेट से जीत दिलाने का काम किया। इसके साथ ईशान भारत के पहले ऐसे विकेटकीपर कप्तान भी बने, जिन्होंने टी-20 मैच के दौरान टीम को शतक दिलाकर जीत दिलाने का काम किया।

मैच में झारखंड के कप्तान ईशान किशन ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जम्मू-कश्मीर की शुरुआत खराब रही और पारी की दूसरी ही गेंद पर टीम को अब्दुल समद के रूप में पहला झटका लगा। अब्दुल समद खाता खोले बिना ही शाहबाज़ नदीम की गेंद पर स्टंप आउट हो गए। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए जतिन वाधवान और शुभम खजूरिया के बीच 79 अहम रनों की साझेदारी हुई। दोनों ही बल्लेबाज अच्छी लय में नज़र आ रहे थे, इस बीच शुभम खजूरिया राहुल शुक्ला की गेंद पर हिट विकेट आउट हो गए। शुभम ने टीम के लिए 31 गेंदों में 30 रन बनाने का काम किया। इसके बाद जम्मू कश्मीर की ओर से कोई बड़ी साझेदारी देखने को नहीं मिली।

टीम के लिए सबसे अधिक 47 रन जतिन वाधवान ने ही बनाए। लगातार गिर रहे विकेटों की वजह से जम्मू कश्मीर के खिलाड़ी अंतिम के ओवरों के दौरान बड़ा शॉट लगाने में असफल रहे और 20 ओवर के बाद टीम 9 विकेट खोकर 168 रन ही बना सकी। झारखंड की ओर से सबसे अधिक 5 विकेट राहुल शुक्ला ने अपने नाम किए।

169 रनों का पीछा करने उतरी झारखंड की टीम को आनंद सिंह और कप्तान ईशान किशन ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाने का काम किया। दोनों ही बल्लेबाज शुरुआत से ही जम्मू-कश्मीर के गेंदबाजों पर हावी नज़र आए। दोनों की आतिशी बल्लेबाजी के दम पर झारखंड ने 11 ओवर के दौरान ही 100 का आंकड़ा पार कर लिया। हालांकि, उमर नजीर मीर की गेंद पर आनंद सिंह 48 रन बनाकर कैच आउट हो गए, लेकिन एक छोर से ईशान मैदान पर टिके रहे और टीम को जीत दिलाने के बाद नाबाद लौटे। इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 7 छक्के भी निकले। झारखंड ने 16.4 ओवर में 9 विकेट से इस मैच को अपने नाम किया।

इंदौर में खेली जा रही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मप्र ग्रुप-सी में है| ग्रुप-सी में अन्य दो टीमें गोआ और सिक्किम हैं। इस बार पांच ग्रुपों में कुल 37 टीमें शामिल की गई हैं। ग्रुप ए, बी और सी में सात-सात तथा ग्रुप-डी और ई में आठ-आठ टीमें हैं। ग्रुप-सी के कुल 21 मैच एमपीसीए की मेजबानी में इंदौर के होलकर स्टेडियम और एमरल्ड हाइट्स स्कूल मैदान पर खेले जाएंगे। हर ग्रुप से दो-दो टीमें सुपरलीग राउंड में पहुंचेंगी। ग्रुप चरण की समाप्ति 2 मार्च को होगी। इसके बाद सुपरलीग राउंड 8 से 14 मार्च तक इंदौर में खेला जाएगा। सुपरलीग में भी कुल 21 मैच होंगे। सुपरलीग में दो ग्रुप ए और बी होंगे। इस राउंड में 8 से 12 मार्च रोजाना चार मैच खेले जाएंगे। दोनों ग्रुप की विजेता टीम फाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगी। फाइनल मुकाबला 14 मार्च होगा।

अंकुर उपाध्याय

Indore News : बच्ची के ऊपर से गुजरी बाइक और…

Indore News : इंदौर में व्हाट्सएप पर ‘तीन तलाक’

Indore News : बढ़ा मनी फॉर ड्राइव का दायरा…

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.