website counter widget

मोदी का साथ छोड़ कांग्रेस के साथ आई सुमित्रा ताई!

0

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर की ‘ताई’ यानी पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने एक कार्यक्रम के दौरान अपने दिल की बात आखिर कह ही दी। दरअसल भाजपा की वरिष्ठ नेता सुमित्रा महाजन (Sumitra Mahajan On Congress Leader) कांग्रेस नेता और उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी के घर आयोजित किए गए एक समारोह में शामिल हुई। इस मौके पर जीतू पटवारी के यहां मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन और और मंत्री तुलसी सिलावट भी मौजूद थे। इसी समारोह में अपने कुछ किस्से साझा करते हुए ताई ने कहा कि अपने संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए कई बार उन्हें कांग्रेस के नेताओं का सहारा लेना पड़ता था। कई बार तत्कालीन शिवराज सरकार पर विकास कार्यों के मुद्दों को लेकर दबाव बनाने के लिए उन्होंने जीतू पटवारी और तुलसी सिलावट का सहारा लिया।

निर्भया के दोषियों को जल्द हो सकती है फांसी, लेकिन…

पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन (Sumitra Mahajan) ने कहा, “प्रदेश में भाजपा की सरकार थी, तब मैं सरकार के खिलाफ नहीं बोल सकती थी, लेकिन लगता था कि किसी मामले में कुछ होना चाहिए। किसी को तो बोलना चाहिए (Sumitra Mahajan On Congress Leader )। तब मैं धीरे से जीतू (पटवारी) या तुलसी (सिलावट) भैया को कहती थी। दोनों मेरे अपने और शहर के हैं। जब हम इंदौर का विकास करने निकलते हैं तब पार्टी और पॉलिटिक्स के बारे में नहीं सोचते।”

आयकर विभाग ने भेजा कांग्रेस को नोटिस

उन्होंने आगे कहा कि, “माफ करना मैं आज यह बोल रही हूं। लेकिन मैं कहती थी कि भैया कुछ करो, ऊपर मैं बात कर लूंगी। फिर शिवराज (चौहान) से भी बात करती थी। इन लोगों ने इंदौर के लिए हमेशा मेरी बात मानी। इंदौर के भले के लिए यहां सबका यही स्वभाव है।” गौरतलब है कि सुमित्रा महाजन 8 बार इंदौर (Indore News) शहर से सांसद रह चुकी हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी को 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद राज्य में 15 सालों के बाद कांग्रेस सत्ता में आई। साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान टिकिट मिलने में देरी होने पर सुमित्रा महाजन ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था। वहीं भाजपा में 70 साल से ज्यादा उम्र के उम्मीदवारों को अब सत्ता से दूर रखा जा रहा है। ऐसे में सुमित्रा ताई का कांग्रेस नेताओं के बारे में हाल-ए-दिल बयां करना कहीं इस तरफ तो इशारा नहीं कर रहा कि ताई ने कांग्रेस में जाने की तैयारी कर ली है। खैर ये तो आने वाला वक़्त बताएगा लेकिन महाजन ने तो इंदौर के विकास की बात करते-करते अपने दिल की बात तो कह ही दी।

सनकी आशिक ने लड़की को चाकू से गोदा, बाहर आईं आंतें

Prabhat jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.