website counter widget

इंदौर की बादाम फैक्ट्री पर जिला प्रशासन का छापा, सड़े बादाम, पिस्ता बरामद

0

दिवाली के त्यौहार के दौरान खाद्य पदार्थों में मिलावट तेजी से बढ़ रही है। वहीं सरकार ने मिलावट व दूषित खाद्य पदार्थों के विरुद्ध अभियान छेड़ रखा है। आज यानी बुधवार 23 अक्टूबर को जिला प्रशासन की टीम ने कार्रवाई करते हुए प्रदेश की सबसे बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। आज इंदौर के हिम्मत नगर स्थित महाकाल ट्रेडिंग कंपनी पर जिला प्रशासन की टीम ने छापा मारा। इस छापामार कार्रवाई में बदतर हालात में घटिया क़्वालिटी की बादाम और पिस्ता जब्त किए गए।

मिली जानकारी के अनुसार महाकाल ट्रेडिंग कंपनी में घटिया क़्वालिटी की प्रोसेस कर सड़े हुए पिस्ता, बादाम को कोल्ड स्टोरेज में रखा गया था। प्रशासन ने तकरीबन 10 टन घटिया क्वालिटी के पिस्ता, बादाम को नष्ट करवाया। इस कार्रवाई को कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव व एडीएम बीबीएस तोमर के निर्देशन में अंजाम दिया गया। इनके निर्देश पर एसडीएम अंशुल खरे व मुख्य खाद्य अधिकारी मनीष स्वामी के नेतृत्व में जिला प्रशासन की टीम के साथ खाद्य औषधि विभाग और नगर निगम ने मिलकर महाकाल ट्रेडिंग कंपनी पर छापा मारा।

महाकाल ट्रेडिंग कंपनी हिम्मत नगर पालदा में स्थित है। इस फैक्ट्री के साथ ही इसके गोदाम पर भी कार्रवाई को अंजाम दिया गया। दोनों जगह एक साथ हुई इस कार्रवाई में 10 टन सड़े व बदबूदार बादाम, पिस्ता टीम द्वारा जब्त कर नष्ट किए गए। इन सड़े हुए पिस्ता, बादाम को नष्ट करने का आदेश एसडीएम अंशुल खरे ने निगम अधिकारी गौतम भाटिया दिया। अधिकारी का कहना है कि कंपनी द्वारा इन सड़े हुए ड्रायफ्रूट्स का इस्तेमाल मिठाइयों में किया जा रहा था। दिवाली के मौके पर मिठाइयों की मांग बढ़ जाने से इनका अत्यधिक मात्रा में उपयोग हो रहा था। फिलहाल कंपनी के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई जारी है।

Prabhat Jain

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.