website counter widget

विजन डॉक्युमेंट बनाने वाले अनुरोध जैन नाराज़, दिया इस्तीफ़ा

0

इंदौर में कांग्रेस के दो मंत्रियों सज्जनसिंह वर्मा (Sajjan Singh Verma) और तुलसी सिलावट (Tulsi Silawat)  ने बुधवार को अपने कांग्रेस नेता राजेश चौकसे (Rajesh Chouksey), अश्विन जोशी (Ashwin Joshi) और अन्य के साथ संकल्प-पत्र जारी किया। इसमें जनता से कई वादे किए गए | अब इस संकल्प-पत्र को जारी करने के पीछे बवाल मच गया है | दरअसल, बिना किसी को सूचना दिए कुछ लोगों की उपस्थिति में संकल्प-पत्र जारी किए जाने से कई लोग नाराज़ हो गए हैं| कांग्रेस के प्रदेश सचिव और विजन डॉक्युमेंट बनाने वाले अनुरोध जैन तो इतने नाराज़ हो गए कि उन्होंने अपने सभी पदों से इस्तीफ़ा दे दिया है|

फिर दहाड़े शिवराज सिंह, कहा …..

गौरतलब है कि कांग्रेस ने इंदौर लोकसभा क्षेत्र के लिए विजन डॉक्युमेंट के रूप में अलग से घोषणा-पत्र जारी किया है। सांवेर से सिंगापुर तक के नारे के साथ बुधवार को घोषणा-पत्र जारी किया गया। दो मंत्रियों की मौजूदगी में हुए घोषणा-पत्र जारी करने के कार्यक्रम की खबर उन लोगों को ही नहीं दी गई थी, जिन्होंने इसका प्रारूप तैयार किया। पांच नंबर विधानसभा से जुड़े एक पूर्व पार्षद पर बाले-बाले कार्यक्रम तय करने का आरोप लग रहा है। कार्यक्रम के बाद प्रदेश के सचिव अनुरोध जैन ने पार्टी के पदों से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया। पार्टी के अन्य नेता भी नाराज़ हो गए।

SC ने दिया वसीम रिजवी को समर्पण का आदेश

दरअसल, कांग्रेस की ओर से मंगलवार रात करीब 11 बजे संदेश जारी किया गया कि बुधवार सुबह 8.30 बजे विजन डॉक्युमेंट जारी किया जाएगा। सुबह दो मंत्रियों सज्जनसिंह वर्मा, तुलसी सिलावट, चुनाव संचालक रामेश्वर पटेल, पूर्व विधायक अश्विन जोशी, सचिव राजेश चौकसे की मौजूदगी में विजन डॉक्युमेंट जारी भी करवा दिया गया। इसमें कांग्रेस की ओर से शहर के इंफ्रास्ट्रक्चर से लेकर शिक्षा, स्वास्थ्य और खेल सुविधाओं के विकास को लेकर तमाम घोषणाएं की गई।

कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता कविता शुक्ला के साथ अनुरोध जैन और कुछ लोगों की टीम ने विज़न डॉक्युमेंट तैयार किया था। हालांकि बुधवार को हुए कार्यक्रम जानकारी भी इनमें से किसी को नहीं दी गई। इसके बाद शाम को सचिव और कांग्रेस के आईटी सेल की जिम्मेदारी संभाल रहे अनुरोध जैन ने कांग्रेस के पदों से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी। अनुरोध पूर्व मंत्री ललित जैन के पुत्र हैं। जैन ने इस्तीफे की घोषणा कर नाराज़गी प्रकट कर दी।

कांग्रेस के विधायक महेश परमार की गाड़ी पर हमला

शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने कहा कि पार्टी के लिए काम करने वालों को कभी अनदेखा नहीं किया जा सकता है । नाराज़गी की जानकारी मुझ तक भी पहुंची है। मैं खुद अनुरोध को मनाने घर जा रहा हूं। हम अन्य लोगों की शिकायत भी दूर करेंगे।

वहीं प्रवक्ता कविता शुक्ला ने कहा कि यह सही बात है कि हमें सूचना नहीं दी गई, लेकिन पार्टी हित में डॉक्युमेंट जारी कर दिया गया तो कोई बात नहीं। मैं अनुरोध को भी समझाने का प्रयास कर रही हूं। सूत्र बता रहे हैं कि शहर व प्रदेश कार्यक्रम के अन्य पदाधिकारी भी कार्यक्रम के तरीके से नाराज़ है।

पूर्व पार्षद अरविंद बागड़ी ने घोषणा पत्र जारी करने के इस कार्यक्रम कमान संभाल रखी थी। कार्यक्रम के बाद चुनाव संचालन समिति के सदस्यों ने भी पदाधिकारियों को शिकायत की है उन्हें भी एक दिन पहले तक कुछ नहीं बताया गया। सुबह अचानक फोन कर बागड़ी ने आने का बुलावा भेजा। संचालन समिति के सदस्यों ने भी संगठन को शिकायत की है।

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
Loading...
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.