इंदौर कौटिल्य एकेडमी पर पड़ा छापा

0

मध्यप्रदेश का दिल कहा जाने वाला इंदौर (Indore News) एजुकेशन हब बन चुका है। यहां दूर-दराज से कई बच्चे सपने लिए पढ़ने आते हैं और शहर के प्रतिष्ठित संस्थानों में प्रवेश लेते हैं। इंदौर शहर में तकरीबन सभी पाठ्यक्रम की पढ़ाई होती है। प्रदेश भर में प्रतियोगी परीक्षाओं (Competitive examination) और प्रशासनिक परीक्षाओं की तैयारी के लिए अपनी पहचान बना चुकी कौटिल्य एकेडमी (Kautilya Academy) के नाम पर इंदौर कौटिल्य एकेडमी (Indore Kautilya Academy) स्थापित कर बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया रहा था। इस डुप्लीकेट और पायरेसी शिक्षण संस्थान के संचालक नरेंद्र सिंह सोमवंशी के राजवाड़ा स्थित मुख्यालय पर आज राजधानी दिल्ली की टीम ने छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया।

कांग्रेस एनसीपी में खींचतान के बाद अब ये होगा डिप्टी सीएम!

चूंकि इंदौर कोचिंग (Indore Top Coaching Classes) संस्थानों के लिए मशहूर है और इसी के साथ इंदौर अब कोचिंग संस्थानों में फ्रॉड के लिए भी मशहूर होता जा रहा है। शहर भर के तमाम चौरहे कोचिंग सेंटर्स के होर्डिंग्स से भरे पड़े हैं। ऐसे में शहर के एक नामचीन और प्रतिष्ठित संस्थान कौटिल्य एकेडमी (Kautilya Academy) के नाम पर फर्जीवाड़ा किया जा रहा था। हालांकि इस मामले में कौटिल्य एकेडमी के संचालक श्रीद्धांत जोशी ने पहले भी कई बार इस फर्जीवाड़े की शिकायत कॉपीराइट एवं पायरेसी एक्ट के तहत संबंधित विभागों में की थी। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा था कि उनके संस्थान के नाम का इस्तेमाल कर इंदौर कौटिल्य एकेडमी (Indore Kautilya Academy) संचालित की जा रही है। यह बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है साथ ही उन्हें ठगा जा रहा है।

झारखंड चुनाव: मतदान के बीच नक्सली हमला…

प्रतिष्ठित संस्थान कौटिल्य एकेडमी (Kautilya Academy) की साख का दुरूपयोग कर शहर भर में बच्चों को लूटा जा रहा है। बच्चों को मूर्ख बनाकर अब तक इंदौर कौटिल्य एकेडमी (Indore Kautilya Academy) के संचालक नरेंद्र सोमवंशी लाखों रुपए की फीस ऐंठ चुके हैं। बेखौफ तरीके से संचालित किए जा रहे इस शिक्षण संस्थान पर आज दिल्ली की टीम ने छापा मारा है। टीम ने डुप्लीकेसी एवं पायरेसी एक्ट के तहत इस कार्रवाई को अंजाम दिया। अब बेहद जल्द इस संस्थान की डुप्लीकेसी एवं पायरेसी से जुड़ी सच्चाई सभी के सामने आ जाएगी।

कांग्रेस का उद्धव को झटका, महाराष्ट्र में फिर होगा चुनाव!

Prabhat Jain

Share.