Indore News : प्रधानमंत्री मोदी 16 मार्च को इंदौर में  

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 मार्च को इंदौर (PM Narendra Modi On 16 March 2019 In Indore) आकर धार जिले में होने वाले कार्यक्रम में भाग लेंगे। इस कार्यक्रम से लौटते समय प्रधानमंत्री इंदौर एयरपोर्ट पर रुकेंगे। प्रधानमंत्री के आगामी कार्यक्रम को लेकर इंदौर जिला प्रशासन और पुलिस विभाग ने तैयारियों के संदर्भ में समीक्षा की।

प्रधानमंत्री इंदौर एयरपोर्ट पर आकर फिर यहां से धार के लिए रवाना होंगे। यह उनकी ट्रांजिट विजिट है, जिस दौरान सुरक्षा व्यवस्थाओं का विशेष ध्यान दिया जाएगा। जिले के प्रशासनिक संकुल में प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर हुई गोपनीय बैठक में कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को प्रधानमंत्री के प्रोटोकॉल के अनुरूप व्यवस्थाएं किए जाने के निर्देश दिए।

प्रधानमंत्री के इंदौर प्रवास के दौरान एयरपोर्ट पर विशेष पुलिस बल तैनात रहेगा। इसके अतिरिक्त उनके आगमन से 2 घंटे पूर्व ही एयरपोर्ट पर किसी भी गैर ज़रुरी व्यक्ति का प्रवेश रोक दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री पहले पुणे से सीधे धार पहुंचेंगे, इसके बाद शाम को दिल्ली वापसी के समय प्रधानमंत्री इंदौर एयरपोर्ट आकर दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

35 साल बाद प्रधानमंत्री आएंगे धार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के साथ ही 35 साल बाद धार में कोई प्रधानमंत्री किसी राजनीतिक कार्यक्रम में शामिल होगा। इससे पहले मोदी बतौर मुख्यमंत्री धार चुनाव अभियान के तहत आए थे। उन्होंने 2014 में कुक्षी में अपनी चुनावी सभा की थी, तब वे बतौर प्रधानमंत्री उम्मीदवार पहुंचे थे।

भाजपा को मजबूत करेंगे…

प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी के धार आगमन को भाजपा कार्यकर्ताओं में भी उत्साह के तौर पर देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के लिए मालवा-निमाड़ को जीतने के लिहाज़ से भी पीएम की यह सभा महत्वपूर्ण होगी।

धार के पीजी कॉलेज मैदान पर यह आयोजन होगा। इसी मैदान में बीते विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी की सभा भी हुई थी। आचार संहिता लगने से पहले होने वाली इस सभा को भाजपा को मजबूत करने के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि इस विधानसभा चुनाव में मालवा-निमाड़ की अधिकांश सीटों को पर भाजपा को हार का मुंह देखना पड़ा था। इसके बाद यहां की सीटों को इस बार भाजपा अपने पाले में डालना चाहती है।

– राहुल

‘पूरा बहुमत आएगा’ ने मचाया तहलका

PM Modi Live : मोदी फिर बने पीएम

राफेल पर कैग की चौंकाने वाली रिपोर्ट

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.