Indore हाईकोर्ट में कक्कड़ की याचिका, कपिल सिब्बल करेंगे पैरवी

0

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh News) के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) के विशेष कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी (ओएसडी) प्रवीण कक्कड़ (Praveen Kakkad) के घर पर दिल्ली इनकम टैक्स की टीम ने छापा मारा था, जिसके बाद उनके यहां से कुछ भी नहीं मिला था| इसके बाद  छापे को लेकर इंदौर हाईकोर्ट में कक्कड़ ने याचिका लगाई थी, जिसकी सुनवाई आज है| कक्कड़ की और से पैरवी करने दिल्ली से कपिल सिब्बल आएंगे (Kapil Sibbal Praveen Kakkar Lawyer In Court )। सिब्बल के साथ इंदौर (Indore) के नामी वकील सुमित नेमा भी पैरवी करेंगे। गुरुवार को याचिका में सीबीडीटी के खिलाफ भी तथ्य रखा जाएगा। इसे दायर याचिका में नहीं जोड़ा गया था। सीबीडीटी के जारी प्रेस नोट के बाद मिली जानकारी से नए तथ्य जोड़ने पर रजामंदी बनी।

Image result for हाईकोर्ट इंदौर

सीबीडीटी के जारी प्रेसनोट में प्रवीण कक्कड़ का नाम शामिल किया गया था। प्रेसनोट में लिखे इस तथ्य पर प्रवीण कक्कड़ के वकीलों ने आपत्ति जताई है कि यहां की रकम किसी पॉलिटिकल पार्टी के लिए दिल्ली जा रही है। गुरुवार को याचिका में सीबीडीटी के सर्क्युलर को रखकर आपत्ति जताएंगे।

सिब्बल पहुंचे इंदौर (Kapil Sibbal Praveen Kakkar Lawyer In Court )

पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ अभिभाषक कपिल सिब्बल (Kapil Sibbal Praveen Kakkar Lawyer In Court ) बुधवार शाम इंदौर पहुंचे। सिब्बल आज हाईकोर्ट में लगे प्रकरण की पैरवी करने दिल्ली से इंदौर आए हैं। एयरपोर्ट पर कांग्रेसियों ने उनसे मुलाकात की। सीबीडीटी के सर्क्यूलर के पहले ही मीडिया में जानकारी लीक हो गई थी। दायर याचिका में इस तथ्य को गुरुवार को जोड़ा जाएगा। प्रवीण कक्कड़ के पास से कुछ नहीं मिला है।

Image result for अभिभाषक कपिल सिब्बल

गौरतलब है कि इस छापे के बाद आयकर विभाग के प्रेस रिलीज़ में बताया गया था कि छापे में बेहिसाब लेन-देन का पूरा रिकॉर्ड मिला है। यह रिकॉर्ड हाथ से लिखी डायरियों, कंप्यूटर फाइल और एक्सल शीट के रूप में है। आयकर टीम ने इन सबको जब्त कर लिया है। इससे मध्यप्रदेश में 281 करोड़ रुपए के बेहिसाब लेनदेन की पुष्टि होती है।

आयकर विभाग के अनुसार, दिल्ली में मारे गए छापों से एक वरिष्ठ नेता के करीबी रिश्तेदार के यहां से 230 करोड़ रुपए के बेहिसाब लेन-देन के दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। वहां से इस बात के भी प्रमाण मिले हैं कि 242 करोड़ से ज्यादा की फर्जी बिलिंग की गई। साथ ही टैक्स हैवन्स में 80 से ज्यादा कंपनियों के होने के प्रमाण मिले हैं। दिल्ली के पॉश इलाकों में बेनामी प्रॉपर्टी का भी पता चला है।

नोटों के बंडलों को बक्से में भरकर बैंक पहुंचाया

Image result for नोटों के बंडलों

छापे में टीम को अश्विनी शर्मा और प्रतीक जोशी के भोपाल स्थित प्लेटिनम प्लाजा कार्यालय और आवास से नोटों के बंडल मिले हैं। इनमें 14.60 करोड़ रुपए की नकदी है। छापे के बाद इन नोटों को अधिकारियों ने बक्से में भरकर कड़ी सुरक्षा के बीच स्टेट बैंक में जमा करवाया है।

इनसे शराब की 252 बोतलें, कुछ हथियार और टाइगर की खाल भी मिली। आयकर टीम जब इनके प्लेटिनम प्लाजा स्थित आवास पर पहुंची तो उनके लग्जरी कारों का बेड़ा देखकर अचंभित हो गई। अश्विन शर्मा एनजीओ संचालक है, लेकिन वह लायजनिंग का काम करता है।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.