शिक्षा होम्योपैथिक अकादमी इंदौर में करेगी होम्योपैथी के लिए जन जागरण

0

इंदौर शहर की अग्रणी स्वास्थ्य एवं समाज सेवी संस्था शिक्षा होम्योपैथी अकादमी जो निरतंर देश में उत्तम स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरूक करने, चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने एवं बीमारियों से सुरक्षित रहने के लिए लोगों का जन जागरण करती रहती है। इस बार 8 दिसंबर 2019 को इंदौर के संतोष सभागृह ऑडिटोरियम में “जागो” नाम से एक जन जागरण सेमीनार का आयोजन करने जा रही है। इस अभियान का उद्देश्य होम्योपैथी के प्रति आम जनता में बनी भ्रामक विचारधरा को दूर करना, होम्योपैथी प्रत्येक बीमारी में असरदार इलाज करती है इसकी जानकारी देना तथा होम्योपैथी के महत्व को लोगों तक पहुंचाना है। शिक्षा होम्योपैथिक अकादमी द्वारा जागो अभियान की शुरुआत के साथ ही नेशनल होम्योपैथिक सेमीनार का भी आयोजन किया जा रहा है, जिसमे भारत के विश्व प्रसिद्ध युवा हम्योपैथी विशेषज्ञ डॉ. गौरांग गायकवाड़ द्वारा हम्योपैथी चिकित्सा पद्धत्ति को पूर्ण विस्तार के साथ समझाया जाएगा और साथ ही अपने अनुभव एवं केस विवरण भी डॉ. गौरांग द्वारा प्रस्तुत किए जाएंगे।

Hyderabad Encounter पर मायावती, उमा भारती ने दिया बड़ा बयान

ये नेशनल होम्योपैथिक सेमीनार दिनांक 8 दिसंबर रविवार को सवेरे 9 बजे से आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट होंगे। इस नेशनल होम्योपैथिक सेमीनार में सम्पूर्ण भारत से 300 से भी ज्यादा होम्योपैथी चिकित्सक एवं विशेषज्ञ हिस्सा ले रहे हैं, और इस सेमीनार के पश्चात शाम 6 बजे से, होम्योपैथी की जनजागरूकता के लिए जागो अभियान की शुरुआत की जाएगी। इस कार्यक्रम में इंदौर अन्तर्राष्टीय हवाई अड्डे की निदेशक आर्यमा सान्याल, ट्रैफिक डीएसपी उमाकांत चौधरी समेत अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद रहेंगे। जागो अभियान आम जनता के लिए है और पूर्ण रूप से निःशुल्क है।  जिसका एक मात्र उद्देश्य साइड इफेक्ट वाली दवाओं के दौर में होम्योपैथी के फायदे से आम जानता को लाभान्वित कराना है।

Hyderabad Encounter: मेनका गांधी का बयान सुनकर आपका खून खौल जाएगा,Video

स्वच्छ भारत मिशन और पर्यावरण संरक्षण के महत्व को ध्यान में रखते हुए भारत के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में आयोजित होने वाले इस नेशनल सेमिनार को शिक्षा होम्योपैथिक अकादमी द्वारा “ज़ीरो वेस्ट” की थीम पर रखा गया है जिसमें किसी भी प्रकार के प्लास्टिक का उपयोग नही होगा। इसके माध्यम से शिक्षा अकादमी, नागरिकों को पर्यावरण प्रेम का संदेश देने का प्रयास कर रही है। सदैव निष्पक्ष पत्रकारिता करने वाला टैलेंटेड इंडिया न्यूज़ स्वास्थ्य एवं जनकल्याण के इस कार्यक्रम में शिक्षा होम्योपैथी अकादमी के साथ सहभागिता कर रहा है।

मोदी सरकार दे रही है सस्ते में सोना खरीदने का मौका, आज आखरी दिन

Prabhat Jain

Share.