Mob Lynching In Indore : इंदौर में बच्चा चोरी के आरोप में पिटाई

0

देश भर में मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) की कई घटनाएं सामने आ रही है। इन घटनाओं से अब मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) का इंदौर ( Indore) भी अछूता नहीं रहा। तीन बार स्वच्छता में नंबर वन का खिताब पाने वाले स्वच्छ शहर के लोगों की मानसिकता उस समय सामने आ गई जब उन्होंने एक निहत्थे मंदबुद्धि व्यक्ति को चोर समझ कर उसे बेहरमी से पीटा। लसूड़िया थाना क्षेत्र में भीड़ ने (Mob Lynching In Indore) एक युवक को बच्चा चोर समझकर पकड़ लिया। उसकी पिटाई की और पुलिस के हवाले कर दिया। लोगों का खाना है कि वह बच्चा चुरा रहा था। अब पुलिस युवक की पिटाई करने वाले लोगों की तलाश कर रही है।

Mob Lynching In Neemuch : मोर के शिकार के शक में भीड़ का नरसंहार

जानकारी के अनुसार, लसूड़िया थाना इलाके के निरंजनपुर में भीड़ (Mob Lynching In Indore ) ने तेजराम नामन व्यक्ति की पिटाई कर दी। पिटाई करने वाले लोगों का कहना है कि संदेही कार में बैठे बच्चे को निकालने की कोशिश कर रहा था, तभी उसे पकड़ लिया। घटना के बारे में टीआई संतोष दूधी ने बताया कि बुधवार शाम करीब सात बजे निरंजनपुर स्थित खालसा चौक पर लोगों ने डायल-100 पर कॉल किया और कहा कि उन्होंने एक बच्चा चोर पकड़ा है। पुलिस मौके पर पहुंची और उसे हिरासत में ले लिया। अब जो भी लोग इस घटना में शामिल हैं, उनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। युवक तेजराम चौहान निवासी खोड़ा (बेटमा) है। वह मंदबुद्धि लग रहा है। सवालों के जवाब भी नहीं दे रहा है। टीम उसके परिजन को तलाश रही है।

Bihar Chhapra Saran Mob Lynching Video : पशु चोरी के नाम पर भीड़ ने फिर बहाया मासूमों का खून

वहीँ रहवासी सुनील पटेल ने मामले के बारे में बताया कि संदेही व्यक्ति के शरीर पर कपड़े नहीं थे, वह गमछा लपेटे हुए था। एक दंपती सब्जी मंडी के पास कार खड़ी कर सब्जी खरीदने गया था। संदेही उनकी कार में बैठे बच्चे को निकालने की कोशिश कर रहा था। मौके पर एक अन्य कार खड़ी थी, जिसमें महिलाएं बैठी थीं, जो बाद में फरार हो गईं। फिलहाल पुलिस ने अभी तक किसी भी आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की है।

Jharkhand Mob Lynching : ओवैसी जिंदाबाद के नारे लगाकर रेप की धमकी

Share.