एक दर्दनाक हादसे में पाथ इंडिया के मालिक पुनीत अग्रवाल सहित परिवार के 6 लोगों की मौत

0

इंदौर (Indore) में 2019 के आखरी दिन एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें महू  के प्रसिद्ध उद्योगपति पाथ इंडिया के मालिक पुनीत अग्रवाल (Puneet Agarwal Killed In Elevator, owner of Mhow’s famous industrialist Path India) सहित सात लोगों की मौत हो गई. पुनीत अग्रवाल कुछ लोगों के साथ पातालपानी स्थित अपने फॅार्म हाउस (Farm House located in Patalpani)  में लगी लिफ्ट में सवार थे कि तभी लिफ्ट किसी खराबी की वजह से गिर गई. ये सभी लोग फार्म हाऊस पर नए साल का जश्न मनाने के लिए इकट्ठा हुए थे. हादसे की जानकारी मिलने के बाद सैंकड़ों लोग महू के मेवाड़ा अस्पताल (Mewada Hospital of Mhow) पहुंचे गए बताया गया है की कुछ दिनों से लिफ्ट में तकनीकी खराबी थी। उसके बावजूद पुनीत ने परिवार सहित इतना बड़ा जोखिम उठाया जिससे छह जिंदगी चली गईं। इस फार्म हाउस में निर्माण कार्य करने वाले ठेकेदार सलीम ने बताया कि लिफ्ट केवल सामान चढ़ाने में तौल-कांटे की तरह काम आती थी। कभी-कभी एक- दो कर्मचारी इसमें बैठ जाते थे। कुछ दिन से लिफ्ट रुक-रुककर चल रही थी, लेकिन इसका तार खींचने पर यह झटके के साथ फिर चल पड़ती थी।

Indore : मासूम और उसकी मां की ट्रेन की चपेट में आने से दर्दनाक मौत

जानकारी के अनुसार लिफ्ट (Puneet Agarwal Killed In Elevator) की उंचाई लगभग 60 फीट थी 31 दिसंबर की शाम लगभग 6 बजे पुनीत अग्रवाल अपने फार्म हाउस पर लगी लिफ्ट में सवार थे. जब यह लिफ्ट नीचे आ रही थी, तब पुनीत सहित परिवार के सात लोग ही थे। आशंका है कि तकनीकी खामी के कारण उस समय भी लिफ्ट बीच में रुकी और तार खींचने पर झटके से चलने के बजाय पलटकर टूट गई। इससे लिफ्ट में सवार सभी लोग सिर के बल नीचे फर्श पर गिरे। इस हादसे में पुनीत अग्रवाल, उनकी बेटी पलक दामाद पल्केश, पोता नव, रिश्तेदार गौरव और गौरव का बेटा आरवीर की मौत हो गई. एक अन्य रिश्तेदार निधि का फिलहाल इंदौर के चोईथराम अस्पताल में इलाज चल रहा है. लिफ्ट गिरने से तीन लोगो की मौके पर मौत हो गई थी, बाकी तीन ने अस्पताल जाते समय दम तोड़ दिया.

Indore : जीतू सोनी के होटल ‘माय होम’ पर चला बुलडोजर

महू (Puneet Agarwal Killed In Elevator) के अनु विभागीय अधिकारी पुलिस विनोद शर्मा (Departmental Officer Police Vinod Sharma) ने बताया कि लिफ्ट गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि मृतकों में से एक की पहचान पुनीत अग्रवाल के रूप में की गई है. एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘हम अस्पताल में हैं. हमें अब तक चिकित्सक से बाकी लोगों के मृत्यु प्रमाणपत्र नहीं मिले हैं.’

INDORE : फरार जीतू सोनी के नाम पर इनाम

-Mradul tripathi

Share.