website counter widget

आयकर अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

0

भ्रष्टाचार को लेकर केंद्र सरकार के द्वारा पिछले कुछ समय से सख्त कदम उठाये जा रहे है। और इस प्रकार से प्रशासन को खोखला करने वाले लोगों पर लगाम लगाने के लिए सरकार के द्वारा लगातार छापेमारी(raid) की जा रही है। लेकिन ये रिश्वत (bribe) की लत तब भी सरकारी मुलाजिमों सेनहीं छूट रही है अपने काम के बदले सरकार से मोती वेतन तो लेते ही है। साथ ही जिस आम आदमी का काम करते है उससे भी रिश्वत के तौर पर मोटी रकम डकार जाते है। लेकिन इस बार एक आयकर विभाग (Police Arressted Income Tax Inspector) का अधिकारी यह करतूत करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है।

हाउसमेड का विजटिंग कार्ड हुआ वायरल, देशभर से मिल रहे ऑफर


जानकारी के अनुसार इंदौर(Indore) में प्लाट की रजिस्ट्री के मामले में आयकर विभाग के एक निरीक्षक द्वारा 2 लाख रुपए की रिश्वत मांगी जा रही थी। इस रिश्वत से परेशान होकर फरियादी ने लोकायुक्त से इसकी शिकायत की (Police Arressted Income Tax Inspector)। शुक्रवार को लोकायुक्त के दल ने आरोपी इनकम टैक्स इंस्पेक्टर को रिश्वत की राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। लोकायुक्त डीएसपी प्रवीण बघेल के अनुसार इंदौर के भगत सिंह नगर में रहने वाले फरियादी राजेश कुशवाह ने गुरुवार को आयकर विभाग के इंस्पेक्टर महादिओम तत द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत की थी।

आखिर क्यों बीजेपी ने छीनी गांधी परिवार की विशेष सुरक्षा ?

जैसे ही लोकायुक्त (lokayukt police) के पास इसकी शिकायत पहुंची तो लोकायुक्त की पूरी टीम ने एक योजना के तहत शुक्रवार को फरियादी को रिश्वत राशि की प्रथम किस्त के 20 हजार रुपए देकर आरोपी को देने के लिए सीजीओ कॉम्पलेक्स स्थित आयकर कार्यालय भेजा। मौके पर पहले से ही लोकायुक्त की टीम तैनात थी। फरियादी ने जैसे ही रिश्वत की राशि आयकर इंस्पेक्टर (income tax officer) महादिओम तत को सौंपी वैसे ही लोकायुक्त की टीम ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया। आरोपी पर भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।

योगी राज में शौचालय को मंदिर बनाकर पूज रहे लोग

-Mradul tripathi

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.