भाजपा महासचिव ने पोहा खाने के स्टाइल से बांग्लादेशी को पहचाना

0

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (BJP National General Secretary Kailash Vijayvargiya Calls Laborers) हमेशा ही अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में कहते हैं। इस बार उन्होंने नागरिकता की पहचान को लेकर अजीब बयान दिया है। उन्होंने इंदौर (Indore) में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मजदूरों के पोहा खाने के स्टाइल से मैं समझ गया कि वह बांग्लादेशी (Bangladesh) हैं। जब मैंने मजदूरों से बात की तो वे यह तक नहीं बता पाए कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) के किस जिले या गांव में रहते हैं। गुरुवार को एक कार्यक्रम में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Bill 2019) को लेकर आयोजित परिसंवाद में विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya Calls Laborers) ने कहा कि उन्हें सुरक्षा दिए जाने के पीछे वजह यह है कि एक बांग्लादेशी युवक इंदौर (Indore) के आजाद नगर क्षेत्र में डेढ़ साल तक रहकर मेरी रेकी कर रहा था। उसकी गिरफ्तारी से यह बात सामने आई।

VIDEO : अब Kailash Vijayvargiya को नहीं मिलेगा BJP में बड़ा पद!

कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya Calls Laborers)  ने कहा कि जब कुछ दिन पहले मेरे घर में एक कमरे के निर्माण का काम चल रहा था तो कुछ मजदूरों के खाना खाने का तरीका मुझे अजीब लगा। वे केवल पोहा खा रहे थे। मैंने उनके सुपरवाइजर  से बात की और पूछा कि क्या ये बांग्लादेशी हैं। इसके दो दिन बाद कोई भी मजदूर काम पर नहीं आया।

#KailashYatra: राहुल गांधी ने कैलाश मानसरोवर से साझा की नई तस्वीर

उन्होंने लोगों को आगाह करते हुए कहा कि मैंने अभी तक इस मामले में शिकायत दर्ज नहीं कराई है लेकिन आप लोग भी सतर्क रहें। घुसपैठिए देश का माहौल बिगाड़ रहे हैं। विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya Calls Laborers) ने नागरिकता कानून (CAA) का समर्थन करते हुए इसे देशहित में करार दिया। उन्होंने कहा कि यह कानून वास्तविक शरणार्थियों को नागरिकता देगा और घुसपैठियों की पहचान करेगा। ऐसा नहीं है कि बांग्लादेशियों को लेकर विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya)ने यह बयान पहली बार दिया हो, इससे पहले भी वे इंदौर (Indore) में बांग्लादेशियों के होने और उनकी पहचान करने की बात कही थी। अब कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya Calls Laborers)  के इस बयान की चर्चा इसलिए भी हो रही हैं, क्योंकि उन्होंने बांग्लादेशियों (Bangladeshi)  की पहचान का जो अजब तरीका बताया है, वह सभी को हैरान कर रहा है।

भाजपा का नग्न महिला सम्मान

-Rahul tiwari

Share.