कैलाश विजयवर्गीय फिर दिखे नए रूप में

0

लोकसभा चुनाव 2019 (loksabha election 2019) के परिणामों में भाजपा (Bharatiya Janata Party) को एकतरफ़ा जीत हासिल हुई है । देशभर में जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नाम की सुनामी चली तो वहीँ बंगाल में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayavargiya Magician Costume Banner) ने उम्मीद से अधिक सीटें लाकर भाजपा संगठन को खुश कर दिया है| उनकी इस सफलता से इंदौर के उनके समर्थक भी काफी खुश नज़र आ रहे हैं| इस सफलता को वे अनूठे तरीके से माना रहे है|

स्टेडियम का मज़ा आपके शहर इंदौर में

जिस तरह से टीएमसी और कम्युनिस्ट विधायक के साथ बड़ी तादाद में पार्षद और पदाधिकारी भाजपा में शामिल हुए उससे विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) के इरादे भी आगामी बंगाल विधानसभा के लिए स्पष्ट हो गए हैं।

जादूगर कैलाश विजयवर्गी़य (Kailash Vijayvargiya) 

इंदौरी समर्थक भी कैलाश विजयवर्गी़य (Kailash Vijayvargiya)  की जुझारू राजनीतिक और परिपक्वता के लिए उन्हें जादूगर भी कहते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए फ्रूट मार्केट में विजयवर्गीय समर्थकों ने बड़े पोस्टर लगवाए और इन पोस्टर में विजयवर्गीय को जादूगर दिखाया (Kailash Vijayavargiya Magician Costume Banner) और समीप ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खड़ा कर देशवासियों को प्रणाम करते दिखाया। पोस्टर में शंकर लालवानी भी नजर आ रहे हैं। इन पोस्टर में बाकी सारे नेता गायब हैं, केवल कैलाश विजयवर्गी़य के पुत्र आकाश विजयवर्गीय और पोस्टर लगाने वाले मौजूद हैं। इस क्षेत्र के पूर्व विधायक और नगर अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा भी नदारद हैं, यह भी चर्चा का विषय है।

Indore-Bhopal में पासपोर्ट के नाम पर हो रही ठगी

चाणक्य कैलाश विजयवर्गी़य (Kailash Vijayvargiya) 

विजयवर्गीय को चतुर राजनेता के साथ अब जुझारू और चाणक्य भी माना जाने लगा है। इंदौर में भी जादूगर के चित्र (Kailash Vijayavargiya Magician Costume Banner) के अलावा नंदलालपुरा चौराहा पर कैलाश विजयवर्गीय का चाणक्य का चित्र (Kailash Vijayavargiya Chanakya Banner) लगा हुआ है। पहले लोकसभा जिताना और फिर तृणमूल नेताओं को भाजपाई करना, यह किसी जादूगरी और चाणक्य से कम नहीं हैं।

टीएमसी को लेकर विजयवर्गी़य का कहना है, “7 चरणों में मतदान हुए थे और ऐसे ही सात बार में सात चरण कर हम टीएमसी को वहां पूरी तरह खाली कर देंगे और ज्यादातर टीएमसी नेता और कार्यकर्ता भाजपा में होंगे, साथ में कम्युनिस्ट और कांग्रेस के नेता-कार्यकर्ता जो बचे-खुचे हैं उन्हें भाजपाई कर देंगे, जिससे आगामी विधानसभा में भाजपा की सरकार बनाई जा सके।“

कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) को राष्ट्रीय महासचिव का काम देखने के बाद अब भाजपाई उन्हें प्रमोद महाजन के बाद भाजपा का दूसरा महाचाणक्य कहने लगे हैं और उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में देखा जा रहा है। कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोबारा शपथ ले रहे हैं और उनके साथ अमित शाह भी केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ लेंगे। ऐसे में दो बार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यकाल पूरा कर चुके अमित शाह की जगह करीब आधा दर्जन पद पर नाम चल रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह की पसंद का नाम अध्यक्ष पद पर कैलाश विजयवर्गीय का है, लेकिन संघ ने दो नाम दूसरे भी चला रखे हैं और बड़े नेताओं ने तीन और नाम चला रखे हैं।

इंदौर में दिखा मोदी के प्रति दीवानगी का नज़ारा

गौरतलब है कि इंदौर में रंगपंचमी के एक दिन पहले होने वाले ‘बजरबट्टू’ में विभिन्न रूपों में शामिल होने वाले  कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) एक बार जादूगर की भूमिका में भी नज़र आए थे। वहीं जादूगर की भूमिका में पश्चिम बंगाल प्रभारी के रूप में कैलाश विजयवर्गीय भाजपा संगठन के लिए जादूगर का काम करते नज़र आ रहे हैं।

Share.