Indore : सुरक्षा का संदेश देने बुलेट पर निकले पटवारी

0

हमेशा ही अपने अनोखे अंदाज के कारण सुर्ख़ियों में छाए रहने वाले मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा और खेल मंत्री जीतू पटवारी ने, सोमवार 4 फ़रवरी को 30वें सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर शामिल हुए। इस कार्यक्रम की शुरुआत ट्रैफिक पुलिस द्वारा की गई। मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा और खेल मंत्री जीतू पटवारी ने न सिर्फ बाइक रैली को हरी झंडी दिखाई, बल्कि खुद भी रैली में शामिल हुए। इस दौरान मंत्री पटवारी ने बुलेट पर सवारी की। बुलेट पर सवार होकर जीतू पटवारी ने रैली की शुरुआत की ( Jitu Patwari Rides Bullet During Road Safety Week)।

इंदौर में एक और अंधा क़त्ल…

जीतू पटवारी ने इस रैली में शामिल होते हुए हेलमेट पहना और लोगों को सुरक्षा का सन्देश दिया। सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम के दौरान जीतू पटवारी ने यातायात विभाग में फैले भ्रष्टाचार और आबकारी नीति के विरोधाभास पर अपनी बेबाक राय प्रस्तुत की। इस बारे में मंत्री पटवारी ने कहा, हम सभी को ट्रैफिक नियमों का पालन करना चाहिए, क्योंकि यह नियम हम सभी की सुरक्षा के लिए बनाए गए हैं। इसके साथ ही पटवारी ने पुलिस कर्मचारियों से लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करने की अपील की। पटवारी ने इस सिलसिले में पुलिस अधिकारियों को ट्रेनिंग देने की बात भी कही। पटवारी ने कहा कि हम पूरी कोशिश करेंगे कि जल्द से जल्द ट्रैफिक कोर्स को शुरू किया जाए।

Indore News: बुलेट राजा बने मंत्री पटवारी, दिया सड़क सुरक्षा सप्ताह का संदेश

Bhayyuji Maharaj Death Case :  महाराज की पत्नी का बड़ा फैसला  

इसके बाद कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए डीआइजी ने कहा, सड़क हादसों में सबसे ज्यादा युवा वर्ग की जान जाती है। उन्होंने कहा कि जहां हादसे ज्यादा होते हैं ऐसे क्षेत्रों में पुलिस सुधार में लगी हुई है। पुलिस प्रशासन के लगातार सुधार और जागरूकता की वजह से हादसों में काफी कमी आई है। डीआईजी ने कहा कि नगरीय विकास मंत्रालय द्वारा पुलिस प्रशासन के सुधार कार्य की सराहना की गई और इनाम भी दिया गया है। इसके बाद बाइक रैली की शुरुआत की गई। अब इस पूरे सप्ताह पुलिस द्वारा जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा। पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री पटवारी ने कहा कि, आबकारी कानून में सुधार की जरूरत है। पटवारी ने कहा कि, प्रदेश में बड़ी संख्या में शराब की दुकाने संचालित की जा रही हैं, जिन्हे सीमित किया जाना जरूरी है।

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.