99 पर आउट होने के बाद बल्ला फेंकने वाले गेल को सजा

0

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल ने शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मुकाबले के दौरान 99 रनों की धुआंधार पारीखेली लेकिन वह 1 रन से जब शतक चूक गए तो गुस्से में आकर उन्होंने बल्लभ फेंक दिया उनकी यह हरकत उन्हें भारी पड़ गई.टी20 करियर का 23वां शतक नहीं बना पाने कि निराशा गेल ने थोड़े आक्रामक अंदाज में जाहिर कर दी और अपना जमीन बल्ला जमीन पर दे मारा. आचार संहिता का उल्लंघन पाते हुए उन्हें जुर्माना लगाया गया है.आईपीएल ने उन पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया है.धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले खेल आज अपने पूरे रंग में दिखे और उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की.बाएं हाथ के बल्लेबाज गेल ने अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में तूफानी सातवां छक्का लगाकर टी20 में 1000वां छक्का लगाने का अनोखा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया.

उन्हें अपना शतक पूरा करने के लिए महज एक रन की जरूरत थी. लेकिन KXIP के आखिरी ओवर में जोफ्रा आर्चर ने एक शानदार यार कर बॉल डालते हुए उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया इसके बाद गेल शतक ठोकने के दर्द को छुपा नहीं पाए और उन्होंने बोला दूर फेंक मारा इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए उन पर जुर्माना लगाया गया.गेल ने अपनी पारी में 63 गेंदें खेलीं. इस दौरान उन्होंने 8 छक्के और 6 चौके लगाए.खुद को ‘यूनिवर्स बॉस’ कहने वाले 41 साल के गेल ने हताशा में अपने बल्ले को जमीन पर मारने की कोशिश की, लेकिन बल्ला उनके हाथ से फिसल गया और काफी दूर छिटक गया. हालांकि इसके बाद उन्होंने जोफ्रा आर्चर से हाथ मिलाया दोस्ताना अंदाज में मैदान से बाहर आए.


आईपीएल ने अपने बयान में कहा, ‘राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.’ गेल ने अपनी गलती मान ली है.

Share.