website counter widget

ऐसे भी चोर…

0

चोरी करना बुरी बात है, पाप है। कौन है इस दुनिया में जो यह बात नहीं जानता, लेकिन फिर भी चोरियां होती हैं। इंदौर पुलिस ने ऐसे चोरों को हिरासत में लिया जो हमारे समाज में बड़ी आसानी से घुल-मिल जाते हैं। जिन्हें देख कर हम कभी तो उनकी मेहनत की तारीफ करके खुश होते हैं, तो कभी दया भाव दिखाते हैं। लेकिन भोले-भाले और मासूम दिखने वाले लोग एक दर्जन से भी ज्यादा वारदात को अंजाम दे सकते हैं, यह हम और आप कभी सोच भी नहीं सकते।

थाना कनाड़िया क्षेत्र में लगातार सूने घरों में चोरी के मामले सामने आ रहे थे। क्षेत्र में किसी पर भी कोई संदेह नहीं किया जा सकता था। और चोर उनके बीच ही छुप कर अपने काम को अंजाम दिया करते थे। थाना प्रभारी अनिल सिंह चौहान और उनकी टीम ने बड़ी गंभीरता से मामले की जांच की। शक के आधार पर मदन लाल निवासी धार को आड़े हाथ लिया और पूछताछ की। उसके बाद सारी गुत्थी सुलझ गई। मदन ने अपने साथी रमेश पिता केसर सिंह निवासी धार का नाम कबूला और जो बताया वह यकीन करने लायक नहीं था।

आरोपी ने अपने साथी के साथ मिलकर 12 से भी ज्यादा वारदातों को अंजाम दिया था। दोनों आरोपी बस से इंदौर आते थे और पॉश कॉलोनियों में चौकीदारी का काम लेते थे। रात के वक्त सूने मकानों की रेकी कर वहीं आस-पास रुक जाते थे। और रात 2:00 से 3:00 बजे के आसपास मौका पाकर हाथ साफ कर देते थे। दोनों आरोपी मजदूर चौक पर जाकर खुली मजदूरी करते थे, ताकि किसी को इन पर शक ना हो। सभी के साथ मिलना-जुलना करते थे, और अपनी गरीब स्थिति को बताकर सबकी सहानुभूति हासिल कर लेते थे। गरीब हैं, ईमानदार हैं और भोले हैं, पूरी कॉलोनी इन्हें ऐसे ही जानती थी। लेकिन दया ही दुःख का कारण निकली। पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया और चोरी का सामान बरामद कर लिया। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

सुमित

New Zealand Attack Live Video and photos : न्यूजीलैंड हमले की वो फोटो और वीडियो जो आपने नहीं देखें होंगे

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Loading...
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.