Indore Crime News : 25 करोड़ की ब्लैकमेलिंग में गिरफ्तार इंदौर का युवक

0

मुंबई के अंधेरी स्थित ओशिवारा इलाके से अंबोली पुलिस ने, एक फिल्म निर्माता से 25 करोड़ रुपये की जबरन वसूली करने वाले 5 ब्लैकमेलर्स को धर दबोचा। पकड़े गए पांचों आरोपियों में एक महिला भी शामिल है। ओशिवारा के मिल्लत नगर में स्थित सीसीडी में अंबोली पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपियों को अपने शिकंजे में ले लिया। सभी आरोपियों को 26 फरवरी तक के लिए पुलिस हिरासत में भेजा गया है।

शिकायतकर्ता की शिकायत पर पुलिस ने सीसीडी में जाल बिछाया और जैसे ही फिल्म निर्माता आरोपियों को पहली क़िस्त के रूप 5 लाख रुपए देने आया, पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान हुसैन मकरानी 36, युवराज चौहान 30, रहमान शेख 45, माही लकी मिश्रा 32, और केवल रामकुमार 60, के रूप में हुई। दरअसल 40 वर्षीय शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में कहा कि, आरोपियों ने पत्रकार बनकर उसे कॉल किया। आरोपियों ने कॉल कर कहा कि उसके 68 वर्षीय पिता का एक ‘अश्लील’ वीडियो उनके पास है। आरोपियों ने शिकायतकर्ता से कहा कि उस वीडियो में शिकायतकर्ता का पिता माही मिश्रा नाम की महिला के साथ अश्लील हरकतें कर रहा हैं। आरोपियों ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी भी दी।

वहीं आरोपियों ने समझौता करने के एवज में फिल्म निर्माता से 25 करोड़ की मांग की। इस मामले में एक पुलिस अधिकारी ने बताया “शिकायतकर्ता के पिता, जिन्हें स्वास्थ्य समस्याएं हैं, उन्हें अपने चिकित्सक द्वारा नियमित अंतराल पर मालिश चिकित्सा कराने की सलाह दी गई थी। पिछले साल अक्टूबर में, शिकायतकर्ता के पिता एक महिला के संपर्क में आए, जिसने उनसे दो घंटे के सत्र के लिए 5,000 रुपए लिए। दिसंबर में, उसने एक और सत्र के लिए फिर से दौरा किया, और छोड़ दिया।” इसके बाद 15 जनवरी को शिकायतकर्ता के पिता के पास राहुल शुक्ला नाम के व्यक्ति का कॉल आया जिसमें उसने खुद को पत्रकार बताया। इसके बाद उसने कहा कि उसके पास उनके और एक महिला की अश्लील वीडियो है। फिर उसने पूछा आपको मामला निपटना है? इस उन्होंने फोन कट कर दिया।

इसके बाद 23 जनवरी को शिकायतकर्ता को अपने एक मित्र से जानकारी मिली की आरोपियों ने उन्हें भी कॉल कर इस बारे में कहा है और वीडियो को अपलोड करने की धमकी दी है। इसके बाद शिकायतकर्ता ने आरोपियों से मुलाकात की। आरोपियों ने 25 करोड़ की मांग की लेकिन शिकायतकर्ता ने मोलभाव कर मामला 25 लाख में सेट कर दिया। इसके बाद शिकायतकर्ता ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया। 21 फ़रवरी को फिल्म निर्माता द्वारा पहली क़िस्त चुकाने की बात कही गई थी। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई की और मिल्लत नगर के CCD में, जहां आरोपी रकम लेने आने वाले थे, जाल बिछाया। जैसे ही शिकायतकर्ता ने क़िस्त की पहली रकम आरोपियों की दी तो पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पांचों आरोपियों के खिलाफ आपराधिक साजिश रचने और जबरन वसूली करने की आपराधिक धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है।

दबंगों का खेल, सरकार का निकाल दिया तेल

Indore Crime News : इंदौर के जहरीले कारोबारी

Indore Crime News : 9 घंटे में तीन हत्याओं से फिर दहला इंदौर

प्रभात

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.