इंदौर-उज्जैन संभाग में भारी बारिश की चेतावनी, अलर्ट जारी

0

मध्यप्रदेश में 24 जून यानी सोमवार से मानसून के आने की घोषणा मौसम विभाग ने पहले ही कर दी थी। हालांकि 24 जून से एक दिन पहले ही रविवार को इंदौर समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हुई। बारिश से जहां एक तरफ लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली तो वहीं जगहों पर जल भराव की समस्या भी सामने आई। हालांकि यह केवल मानसून की शुरुआत है। वहीं अब मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की तरफ से जारी की गई चेतावनी में कहा गया है कि अगले 24 घंटों के दौरान इंदौर और उज्जैन संभाग में भारी वर्षा हो सकती है।

प्रदेश के मौसम विभाग की तरफ से चेतावनी जारी किए जाने के बाद इंदौर और उज्जैन संभाग में अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग से चेतावनी मिलने के बाद प्रदेश के रहत आयुक्त ने अलर्ट जारी कर दिया। इस बारे में प्रदेश राहत आयुक्त ने बताया कि इंदौर और उज्जैन संभाग के कमिश्नर के साथ ही आगर, अलीराजपुर, बड़वानी, धार, झाबुआ, रतलाम के कलेक्टर को भी वायरलेस मैसेज भेज कर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

इससे एक दिन पहले रविवार को भी दोपहर बाद से शहर भर के अलावा कई स्थानों पर जमकर बादल बरसे थे। इस दौरान कई जगह पेड़ गिरने से बिजली के तार टूट गए थे। बिजली के तार टूट जाने की वजह से कई घंटों तक बिजली भी गुल रही। रतलाम में तेज आंधी के साथ आई बारिश की वजह से पेड़ उखड़ गए। इसके बाद आज भी इंदौर शहर में शाम साढ़े 7 बजे बारिश हुई। प्रदेश के कई जिलों में पिछले 24 घंटे के दौरान रुक-रुक कर बारिश हो रही है।

Share.