website counter widget

ट्रैफिक पुलिस के सिपाही ने इंसानियत की मिसाल पेश की

0

वर्तमान दौर में हर व्यक्ति स्वार्थी हो गया है| सभी को सिर्फ स्वयं से मतलब है| मानवीयता लगभग मर चुकी है| दुर्घटना के बाद सड़क पर कराहते पीड़ित को अस्पताल ले जाने के बजाय लोग उसका वीडियो बनाने लगते हैं| लोगों की संवेदनाएं मानो मर चुकी हैं | ऐसे दौर में एक ट्रैफिक पुलिस के सिपाही ने इंसानियत की मिसाल पेश की है|  

दरअसल, ट्रैफिक पुलिस के ये सिपाही कोई और नहीं इंदौर (Indore News In Hindi) की शान रंजीत सिंह हैं| प्राप्त जानकारी के अनुसार, हाईकोर्ट चौराहे के पास युवक के कट मारने पर युवती ने अचानक ब्रेक लगाया। तेज रफ्तार के कारण गाड़ी स्लिप हुई और बीस फीट तक घसीटती चली गई। एक युवती बेहोश हुई तो उसकी साथी रोने लगी।

Indore Crime News : ट्रांसपोर्ट कारोबारी 5 साल से कर रहा था दुष्कर्म, गिरफ्तार

घायल युवती को अस्पताल ले जाने के लिए जब कोई भी मदद के लिए नहीं आया तो ट्रैफिक सिपाही रंजीत सिंह (Traffic Police Ranjit Singh ) अपनी ड्यूटी छोड़कर उसे अस्पताल ले गए।

दरअसल, नवलखा निवासी प्रियांशी वाधवानी अपनी चचेरी बहन डिम्पल वाधवानी के साथ गुरुवार दोपहर एक बजे गाड़ी से कोचिंग क्लास जा रही थी। दोनों भोपाल की रहने वाली हैं और इंदौर के निजी कॉलेज से बीकॉम प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रही हैं। रीगल तिराहे से हाईकोर्ट चौराहे के लिए वे निकली। तब चौराहे के पहले उनकी गाड़ी के सामने से एक युवक कट मारते हुए निकला। हड़बड़ी में गाड़ी चला रही प्रियांशी ने ब्रेक लगा दिया। गाड़ी स्पीड में थी तो स्लिप हो गई। गाड़ी सहित दोनों युवतियां करीब बीस फीट तक घसीटते चली गई। घटना के चलते वहां काफी भीड़ लग गई। डिम्पल बेहोश हो गई तो प्रियांशी डरकर रोने लगी। उसे काफी समझाया, लेकिन उसका रोना बंद नहीं हुआ।

दुकानों को हटाने की कार्रवाई के दौरान हंगामा

दोनों को ट्रैफिक पुलिस के सिपाही रंजीतसिंह ऑटो रिक्शा से एमवाय अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां कुछ देर बाद डिम्पल को होश आ गया। डिम्पल के सिर में वहीं प्रियांशी की नाक में चोट आई । इलाज के बाद अस्पताल से उनकी छुट्टी हो गई। तब भंवरकुआं में रहने वाली बुआ को बुलाकर दोनों को उनके सुपुर्द किया गया।

Image result for ranjeet singh traffic cop

गौरतलब है कि  इंदौर के रंजीत सिंह को लोग मूनवॉकिंग कॉप के नाम से जानते हैं। वे अपने बेहद खास अंदाज से ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए जाने जाते हैं। अजीबोगरीब मूव्स या फिर माइकल जैक्सन का मशहूर मूनवॉकिंग। चाहे चिलचिलाती धुप हो, बरसात या फिर कड़कड़ी ठंड, रंजीत अपनी मस्ती और जज्बे के साथ हमेशा ड्यूटी में लगे रहते हैं। इनकी इसी स्टाइल ने पहले इन्हें शहर का स्टार बनाया, फिर यूट्यूब के जरिये ये देश-दुनिया में छाए। इसके बाद इन्हें इनकी काबलियत के कारण अमिताभ के ‘आज की रात है जिंदगी’ शो पर भी आमंत्रित किया गया था।

फिल्मों में काम दिलवाने का लालच देकर किया दुष्कर्म

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
Loading...
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.