Hotel Baba Palace में लगी भीषण आग, खिड़की से भागे लोग

0

इंदौर में आग लगने के लगातार कई मामले सामने आ रहे हैं| आग लगने के लगातार बढ़ते मामलों ने शासन-प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह खड़े कर दिए हैं| दो दिन पहले गजानन कॉम्प्लेक्स में आग लगने के बाद पोलोग्राउंड स्थित बिजली ग्रिड में गुरुवार रात आग लग गई थी, जिससे शहर के 50 हज़ार से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं|   इस बड़ी घटना के बाद इंदौर में शुक्रवार सुबह फिर भीषण आग (Fire At Indore Hotel Baba Palace) लगने का समाचार सामने आया है|

Fire At Indore Power House Video : आग लगने से 50 हज़ार से अधिक लोग प्रभावित 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, शहर के जेल रोड चौराहे के पास स्थित होटल बाबा पैलेस (Fire At Indore Hotel Baba Palace) में शुक्रवार सुबह भीषण आग लग गई। आग लगने के बाद होटल में ठहरे लोग खिड़की से निकलकर अपनी जान बचाकर भागे। सूचना मिलने के बाद फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि होटल के नीचे एक कपड़े की दुकानें हैं, इसमें में से एक दुकान में आग लगी थी। आग की लपटें होटल की पहली मंजिल तक पहुंच गई थीं। होटल में ठहरे लोग घबराकर खिड़की से निकल पास बनी पुरानी इमारत में किसी तरह पहुंचे।

गौरतलब है कि यह इस तरह की पहली घटना (Fire At Indore Hotel Baba Palace) नहीं है| ऐसी कई घटनाएं पूर्व में भी घट चुकी हैं| इंदौर शहर में 27 मई सोमवार को देर रात तकरीबन 10 बजे गंगवाल बस स्टेण्ड (Gangwal Bus Stand) के पास GNT मार्केट में भयानक आग लग गई थी। पलक झपकते ही आग ने बेहद विकराल रूप धारण कर लिया था। लकड़ी मंडी स्थित GNT मार्केट में आग (Fire In Indore GNT Market) लगने की सूचना तत्काल ही फायर ब्रिगेड को दे दी गई थी। इस आग ( Fire In Indore GNT Market) में लाखों रुपए का सामन जलकर ख़ाक हो गया था।

Indore Crime : 5 बेटियों के साथ चार साल से कर रहा था दुष्कर्म

इसी प्रकार कल यानी 30 मई को रात में पोलोग्राउंड स्थित बिजली ग्रिड में आग लगने से मध्य शहर के 50 हजार से ज्यादा घर अंधेरे में डूब गए। पोलोग्राउंड स्थित मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के मुख्यालय स्थित 132 केवी चंबल ग्रिड में रात करीब साढ़े नौ बजे आग लग गई।

सूत्रों के मुताबिक, लोड बढ़ने और गर्मी के कारण ट्रांसफॉर्मर से लगी केबल में आग लग गई। बाद में ट्रांसफॉर्मर के ऑइल ने भी आग पकड़ ली। देखते ही देखते आग ने पूरे ग्रिड को चपेट में ले लिया। देर रात तक यह ऑइल जलता रहा। आग लगने के साथ ही मध्य क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति रुक गई।

स्टेडियम का मज़ा आपके शहर इंदौर में

Share.