Indore School Bus Accident : इंदौर में फिर दर्दनाक स्कूल बस हादसा

0

इंदौर शहर में आज फिर एक स्कूल बस दर्दनाक हादसे का शिकार हो गई। डीपीएस स्कूल बस हादसे (Dps school bus road accident ) की दर्दनाक यादें अभी भी लोगों के मन से गई नहीं है और अब फिर एक हादसे (Indore Pragya School Bus Accident ) से शहर में हंगामा मच गया। यह हादसा मंगलवार सुबह रेडिसन चौराहे (Radisson Square) पर हुआ। घटना में बस का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। मौके पर मौजूद लोगों ने आनन-फानन में बच्चों को बस से निकाला और अस्पताल पहुंचाया।

ट्रक ने टेंपो और मैजिक को मारी टक्कर, 15 से अधिक की मौत

जानकारी के अनुसार, रेडिसन चौराहे (Radisson Square) पर एक स्कूल बस और वैन के बीच जोरदार भिड़ंत (Indore Pragya School Bus Accident ) होने से हंगामा मच गया। स्कूल बस में सवार 6 बच्चे बुरी तरह घायल हो गए। हादसा इतना भयावह था कि बस का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। घटना के बाद परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के आदेश पर बस का फिटनेस रद्द कर दिया गया। वहीं बस ड्राइवर का भी लाइसेंस रद्द कर दिया है।

प्राइवेट जेट क्रैश होने से बड़ा हादसा

घटना (Indore Pragya School Bus Accident ) के बाद परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि स्कूली बच्चों की सुरक्षा में लापरवाही नहीं की जाएगी। परिवहन मंत्री ने मामले की जांच के भी आदेश दिए हैं। इस हादसे के बाद डीपीएस स्कूल बस हादसे कि यादें ताजा हो गई। उस हादसे के बाद भी स्कूल वाहनों को पर परिवहन विभाग ने सख्ती की थी। कई बसों को अनफ़िट किया गया था, लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया वैसे-वैसे लापरवाहियाँ फिर से दोहराने लगी और अब फिर एक स्कूल बस हादसे का शिकार हो गई।

इंदौर कलेक्ट्रेट में कैब चालकों का हंगामा, पुलिस ने भांजी लाठियां

 

Share.