फरार जीतू सोनी मुम्बई पुलिस की गिरफ्त में?

0

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर के सांझा लोकस्वामी अखबार के मालिक जीतू सोनी पर कई मामलों में केस दर्ज हैं। मानव तस्करी, धोखाधड़ी, लूट जैसे कई अपराधों में जीतू सोनी पर मामले दर्ज हैं। फिलहाल जीतू सोनी फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है। इंदौर में जीतू सोनी की तीन होटलों और उनके बंगले को इंदौर नगर निगम द्वारा ध्वस्त कर दिया गया। वहीं फरार जीतू सोनी की गिरफ्तारी के लिए इंदौर पुलिस जी-तोड़ मेहनत कर रही है फिर भी जीतू सोनी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। जीतू सोनी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी के लिए इंदौर पुलिस ने उन पर इनामी राशि को बढाकर 1 लाख रुपए कर दिया है। इस बीच सोशल मीडिया पर अफवाह उड़ाई जा रही है कि जीतू सोनी को मुंबई के अंधेरी से क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है।

Video : आखिर क्यों फायर बिग्रेड ने कुचला पुलिस को?

हालांकि इंदौर पुलिस द्वारा अभी तक जीतू सोनी की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की गई है। इंदौर पुलिस अभी भी जीतू सोनी को तलाश रही है। वहीं इस मामले में जीतू सोनी के बेटे अमित सोनी को 9 दिसंबर तक के लिए पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। अमित को आज अदालत में पेश किया गया था और यही से उन्हें पुलिस रिमांड पर भेजा गया। अदालत के परिसर में अमित ने मीडिया से कहा कि पुलिस बदले की भावना से उस के विरुद्ध कार्रवाई कर रही है और इंदौर पुलिस उनके पूरे परिवार को ख़त्म करना चाहती है। अमित ने कहा कि उनके अखबार ने ही हनीट्रैप का खुलासा किया था और उसी के बाद से उन पर और उनके पिता पर कार्रवाई की जा रही है।

यूरिया की एक-एक बोरी के लिए अन्नदाता जान जोखिम में डाल रहे है: देखें video

इस पूरे मामले में एसएसपी रुची वर्धन मिश्र का कहना है कि इंदौर पुलिस द्वारा फरार जीतू सोनी पर अब तक 30 रुपए के इनाम का एलान किया जा चुका है। वहीं अब इंदौर ने इस इनामी राशि को बढाकर 1 लाख रुपए किए जाने की अनुशंसा राज्य सरकार से की है। गौरतलब है कि जीतू सोनी पर अभी तक कुल 23 FIR दर्ज की जा चुकी हैं। इन 23 में से 9 FIR पुरानी हैं। वहीं इससे पहले गुरुवार रात को जीतू द्वारा मुंबई में पुलिस के समक्ष सरेंडर किए जाने की बात से भी इंदौर पुलिस ने साफ़ इंकार कर दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इंदौर पुलिस ने जीतू की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है।

मध्यप्रदेश में खड़े ट्रक से टकराई बस, 10 से अधिक लोगों की मौत

Prabhat Jain

Share.