Indore : भूमाफिया बॉबी छाबड़ा को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर (Indore) में पुलिस द्वारा ‘ऑपरेशन क्लीन इंदौर’ चलाया जा रहा था। इस अभियान के तहत भूमाफियाओं पर भी कार्रवाई की जा रही है। इसी अभियान के तहत 14 फ़रवरी दिन शुक्रवार को इंदौर पुलिस को एक बड़ी सफलता प्राप्त हुई। दरअसल पिछले लंबे वक़्त से फरार चल रहे कुख्यात भूमाफिया बॉबी छाबड़ा (Land Mafia Bobby Chhabra) को इंदौर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ‘ऑपरेशन क्लीन इंदौर’ के तहत वेलेंटाइन के मौके पर इंदौर पुलिस ने बॉबी छाबड़ा को हिरासत में ले लिया। पुलिस 3 मामलों में बॉबी छाबड़ा की तलाश कर रही थी। गौरतलब है कि पुलिस प्रशासन ने बॉबी छाबड़ा (Bobby Chhabra)पर 10 हजार रुपए की इनामी राशि घोषित की थी जिसे बाद में बढाकर 20 हजार रुपए कर दी गई थी।

Fluxus @ IIT Indore में ज़ाकिर खान और सलीम -सुलैमान की स्टेज तोड़ परफॉरमेंस

बॉबी छाबड़ा (Land Mafia Bobby Chhabra) पर अवैध निर्माण, जमीन पर अवैध कब्जे करने समेत तीन मुक़दमे दर्ज हैं और इन्ही मामलों में पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। मध्यप्रदेश सरकार भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई कर रही है और इसी अभियान के तहत भू-माफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। अभी कुछ दिनों पहले ही नगर निगम की टीम ने कानूनी विवाद में उलझी आईडीए की आवासीय स्कीम-171 और मजदूर पंचायत गृह निर्माण संस्था की जमीन पर बना भूमाफिया बॉबी छाबड़ा का अवैध दफ्तर जमींदोज किया था। बॉबी (Bobby Chhabra) के खिलाफ यह मामूली, लेकिन ऑपरेशन क्लीन के तहत पहली कार्रवाई थी। इस जमीन का प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है।

Indore के धरमपुरी स्थित Power House में लगी भीषण आग

गौरतलब है कि 10 साल पहले हाउसिंग सोसायटी (Housing society) की जमीनों की धोखाधड़ी और जालसाजी के मामलों में कुख्यात भूमाफिया बॉबी छाबड़ा (Land Mafia Bobby Chhabra)  के खिलाफ पुलिस प्रशासन ने FIR दर्ज की थी। इस FIR को रद्द कराने के लिए एक यचिका भी दायर की गयी थी। पुलिस ने बॉबी के खिलाफ विभिन्न हाउसिंग सोसायटी की सदस्यता सूची में फेरबदल करने, नए लोगों को प्लाट देने, सोसायटी की जमीन बेचने जैसे कई अन्य मामलों में प्रकरण दर्ज किए थे। बॉबी छाबड़ा (Bobby Chhabra) के खिलाफ सहकारिता विभाग के अफसर ने भी मुक़दमे दर्ज कराए थे। उन्होंने नवभारत, राजगृही, जागृति हाउसिंग सोसायटी (Housing Society) के प्लॉट में गड़बड़ी करने को लेकर बॉबी पर केस दर्ज करवाने गए थे लेकिन अधूरे दस्तावेज होने की वजह से उन्हें खाली हाथ वापस लौटना पड़ा था। हालांकि अब बॉबी छाबड़ा (Bobby Chhabra) को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई जारी है।

Indore : BJP नेता हाजी इनायत हुसैन के वायरल वीडियो की सच्चाई

Prabhat Jain

Share.