चमत्कार : हनुमानजी की मूर्ति को हटाया तो बहने लगे आंसू

0

अमूमन इंसान जब भी परेशान होता है तो भगवान के दर पर जाता है परन्तु सरकारी कर्मचारी इस कदर तानाशाह हुए कि भगवान् को उनके ही घर से निकलने को उतारू हो गए और उन्हें बेघर कर दिया (Tears In Bhagwan Hanuman Statue)| इंदौर की बिजासन टेकरी पर नगर निगम के अधिकारी इतने तानाशाह हो गए कि नवरात्रि के पहले की अतिक्रमण हटाओ मुहिम बता कर वे मंदिर में तोड़फोड़ करने लगे, इससे लोगों में आक्रोश फ़ैल गया |

आधी रात को 100 लोगों की हत्या, कई लापता

कुछ दिनों पहले यहाँ हनुमानजी का मंदिर तोड़ दिया गया था| तब से पुजारी और लोग नाराज़ थे | आज जब बिजासन टेकरी पर स्थित हनुमानजी की मूर्ति को हटाया गया तो उनकी आँखों से आंसू बहने लगे (Tears In Bhagwan Hanuman Statue)| पहले लोगों ने इसे मन का वहम समझा । कुछ देर बीतने के बाद भी जब मूर्ति की आंख से आंसू निकलने का सिलसिला बंद नहीं हुआ तो लोग काफी गुस्सा हुए|

बजरंगबली की मूर्ति से आंसू टपकने का चौंकाने वाला मामला सामने आने के बाद मंदिर में सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोग इसे अपशकुन मानते हुए मंदिर के बाहर लगातार पूजा-अर्चना करने लगे। तमाम लोग इस पल को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद करने के लिए आपस में जूझते हुए नज़र आ रहे थे।

किम ने दी ख़ौफ़नाक सज़ा

भीड़ जुटने के बाद क़ानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मौके पर पुलिस भी तैनात कर दी गई है। मूर्ति की आंख से आंसू की शक्ल में बहने वाले पानी की हकीकत क्या है। इन सवालों का जवाब आना अभी बाकी है। वजह कुछ भी हो, लेकिन मूर्ति की दाहिनी आंख से लगातार आंसू निकलने का नजारा (Tears In Bhagwan Hanuman Statue) कोई भी देख सकता है। इसे आस्था कहें या अंधविश्वास। कुछ भी हो, पर वैज्ञानिक दौर में यह नज़ारा हैरान कर देने वाला है।

धीरे-धीरे यह बात जंगल में आग की तरह फ़ैल गई और कुछ ही देर में वहां सैकड़ों की भीड़ जुट गई। कुछ लोग कौतूहलवश आंसू गिरने का नजारा देखते रहे। तमाम लोग मंदिर के बाहर ज़मीन पर बैठ गए और वहां पूजा-पाठ शुरू कर दिया। कुछ ही देर में वहां लाउडस्पीकर लगा दिया गया और बजरंग बली के भजन बजने लगे। क़ानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मौके पर पुलिस तैनात कर दी गई है।

अब चीन में होगी सर्जिकल स्ट्राइक!

तमाम लोगों का मानना है कि भगवान की आँख से आंसू गिरना अपशकुन है। बजरंग बली की आंख से आंसू निकलना कोई संकट आने का संकेत है। इलाके के सर्राफा व्यापारियों का मानना है कि हनुमान जी किसी बात से दुखी हैं। इसी वजह से उनकी आंख से आंसू निकल रहे हैं।

Share.