मोदी के मुरीद ने छाप दिए चांदी के नोट पर मोदीजी

0

इंदौर: धनतेरस पर इंदौर (Indore) के बाज़ार में चाँदी के नोटों पर मोदी की महक और सिक्कों पर मोदी(coins) जी की खनक नजर आ रही है। आमतौर पर हम सभी किसी ना किसी के दीवाने होते हैं। हमें किसी वस्तु, किसी व्यक्ति या किसी जगह से प्रेम होता है। लेकिन प्रेम का यह स्तर जब अपने उत्कर्ष पर हो तो उसे दीवानगी कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा। ऐसा ही इस दीपावली इंदौर के सराफा बाज़ार में भी देखने को मिला। यहां के व्यापारी निर्मल वर्मा, जिन्हें पूरा बाज़ार घुंघरु के नाम से भी जानता है, वे मोदी जी के बड़े प्रशंसक हैं।

लगातार कई मौकों पर वे और उनकी टीम मोदी जी का प्रचार भी करते नज़र आते हैं। इस बार उन्होंने कुछ अलग करने का विचार किया और मुंबई से चांदी के बने नोटों पर गांधी जी के साथ-साथ मोदी जी का भी फोटो छपवा दिया। इतना ही नहीं निर्मल वर्मा ने पीएम मोदी के सिक्के छपवाकर भी अपने मित्रों को बांटे हैं। उन्होंने जिसे भी यह नोट और सिक्के दिए वे देखकर काफी प्रभावित हुए। उन्होंने केंद्रीय मंत्री और कई भाजपा नेताओं को भी यह नोट भेंट किए हैं। वहीं लोग भी उनकी दुकान पर इस तरह के नोट देखकर उन्हें खरीदना चाह रहे हैं।

निर्मल वर्मा इसके अलावा भी कई गतिविधियों के माध्यम से सरकार की नीतियों और पीएम मोदी की प्रशंसा करते रहते हैं, लेकिन इस दीपावली उन्होंने जो किया वह लोगों का काफी ज्यादा पसंद आ रहा है। इसके अलावा प्रदेश के अन्य शहरों में भी इस प्रकार के मोदी जी के नोट और सिक्के ज्वेलर्स में मिल रहे है।ये खास मोदी सिक्के 20 ग्राम, 10 ग्राम और 5 ग्राम के आकार में ज्वेलर्स की दुकानों पर उपलब्ध हैं। परंपरागत गोल सिक्कों के अलावा इसबार ओवल शेप, चौकोर, हार्ट शेप, कलश के आकार में भी सिक्के मौजूद हैं।

-Mradul tripathi

Share.