DAVV के विद्यार्थियों ने लिया खेलने का संकल्प

0

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट स्टडीज़ (आईएमएस) के स्पोर्ट्स क्लब द्वारा चार दिवसीय खेल प्रतियोगिता ‘प्रतिस्पर्धा’ का आयोजन (Devi Ahilya University Golden Jubilee Celebrations 2019) किया गया। 13 से 16 फ़रवरी तक चलने वाली इस प्रतियोगिता का आयोजन संस्थान के स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में किया गया। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के  तक्षशिला परिसर के मैदानों पर होने वाली इन खेल स्पर्धाओं में बड़ी संख्या में विभाग के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

Pulwama Terror Attack : शहीदों के परिवारों की मदद के लिए बढ़े हाथ

प्रतियोगिता (Devi Ahilya University Golden Jubilee Celebrations 2019) में शारीरिक खेलों के साथ-साथ डिजिटल वीडियो गेम्स को भी इस बार शामिल किया गया था।  युवाओं में प्रचलित वीडियो गेम ‘पबजी’ इसमें मुख्य था। पबजी टूर्नामेंट में कप्तान रौनक ठाकुर के नेतृत्व में ई- कामर्स ने जीत दर्ज की।  आयोजकों का मानना है कि हमें मोबाइल गेम के साथ-साथ शारीरिक खेलों को भी समय देना चाहिए।

Indore News : ऐश्वर्या की तारीफों के जमकर बांधे पुल

प्रतियोगिता का शुभारंभ संस्थान की डायरेक्टर संगीता जैन ने मशाल जलाकर किया। जैन ने जीवन में खेलों के महत्व को समझाते हुए खेल एवं पढ़ाई के बीच तालमेल बैठाकर चलने की बात कही। प्रतियोगिता में  क्रिकेट , फुटबॉल, गली क्रिकेट, वॉलीबॉल, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, चेस और बास्केटबॉल के मुकाबले हुए। सभी खेलों में संस्थान के विद्यार्थियों ने हर्षोल्लास के साथ हिस्सा लिया। संस्थान के पूरे कार्यक्रम का आयोजन और प्रबंधन विद्यार्थियों द्वारा ही किया गया। इस प्रतियोगिता के संयोजक डॉ. पंकज चौहान एवं डॉ.पीयूष केंदूरकर रहे।  विद्यार्थियों ने शपथ ली कि वे निजी समय में से प्रतिदिन कुछ समय खेल और व्यायाम को देंगे।

Indore News : वजन कम करने के लिए खाया धागा

-अंकुर उपाध्याय

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.