Indore : BJP नेता हाजी इनायत हुसैन के वायरल वीडियो की सच्चाई

0

देश भर में अभी भी नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Bill 2019)) को लेकर बहस छिड़ी हुई है। कुछ इसका समर्थन कर रहे हैं तो कई जगह इसका जमकर विरोध (CAA Protest) किया जा रहा है। इसका मामला इतना ज्यादा गरमा गया है कि कई मुस्लिम नेता भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) से भी दामन छुड़ा रहे हैं। यह मामला पूरे देश में गरमाया हुआ है जिसका असर मध्यप्रदेश के इंदौर (Indore BJP Leader Haji Inayat Hussain Viral Video) शहर में भी साफ़ देखने को मिल रहा है। यहां के कुछ अल्पसंख्य नेताओं ने भाजपा (BJP) का दामन छोड़ दिया है। इतना ही नहीं इंदौर में शुक्रवार 24 जनवरी को भाजपा (BJP)अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष हाजी इनायत हुसैन (Haji Inayat Hussain Qureshi) की अच्छी-खासी किरकिरी हो गई। दरअसल इनायत हुसैन के चेहरे पर किसी शख्स ने कालिख पोत दी। जी हां शख्स का मन इनायत के चेहरे पर कालिख पोतने से भी नहीं भरा तो उसने चप्पल से इनायत हुसैन को जमकर धुन डाला।

Indore : BJP नेता हाजी इनायत हुसैन के वायरल वीडियो की सच्चाई

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल (Indore BJP Leader Haji Inayat Hussain Viral Video) हो रहा है। यह वीडियो बेहद तेजी से, जंगल की आग की तरह फ़ैल रहा है। हालांकि तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो (Viral Video) पर इनायत हुसैन (Haji Inayat Hussain Qureshi) की तरफ से प्रतिक्रिया दी गई है और इस पूरे वीडियो को फर्जी बताया गया है। उनका कहना है कि यह वीडियो असली नहीं है बल्कि फर्जी है जिसे उनकी छवि को धूमिल करने के लिए वायरल किया जा रहा है। वे इसके लिए शिकायत करने की बात भी कह रहे हैं। बकौल इनायत “यह वीडियो फर्जी है। उस वीडियो में मैं नहीं हूं। मेरे नाम से फर्जी वीडियो वायरल किया जा रहा है। इसकी मैं शिकायत करूंगा।” इस वीडियो को सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है।

BJP के ट्वीटर स्टार तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कहा सरकार बनते ही ये बड़ा कदम उठाया जाएगा

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बीजेपी अल्पसंख्यक (BJP Minority) मोर्चा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष हाजी इनायत हुसैन (Indore BJP Leader Haji Inayat Hussain Viral Video) की तरह दिखने वाला एक शख्स बैठा हुआ है और चर्चा कर रहा है तभी एक शख्स आता है और उनके चेहरे पर कालिख पोत देता है। जब वह शख्स विरोध (CAA protest) करता हैं तो वह युवक बाहर की तरफ जाता है और वहां से चप्पल लेकर आता है और फिर इनायत हुसैन की तरह दिखने वाले शख्स पर चप्पलें बरसा देता है। इस दौरान वहां मौजूद कोई शख्स इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लेता है और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर देता है। सोशल मीडिया (social media) पर आते ही यह वीडियो आग की तरह वायरल (Indore BJP Leader Haji Inayat Hussain Viral Video) हो रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि इनायत लगातार CAA के समर्थन में रैलियां आयोजित कर रहे हैं। इसी वजह से वह युवक इनायत से काफी खफा था और उसकी चाह यह थी कि इनायत भाजपा छोड़कर मुस्लिम समाज का समर्थन करें। हालांकि जब इस वीडियो की पड़ताल की गई तो पड़ताल में पता चला यह वीडियो 13 मार्च 2018 का है और जो शख्स इनायत हुसैन की तरह दिख रहा है वह अजमेर दरगाह के एक मौलवी अब्दुल मजीद चिश्ती हैं। मौलवी अब्दुल हमीद पर जिस शख्स ने स्याही पोती और उस पर हमला किया उसका नाम बंटी बताया गया था। बता दें कि दोनों के बीच आपसी झगडे की वजह से बंटी नाम के शख्स ने मौलवी पर हमला किया था। सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है वह फर्जी है और इसका CAA से और भाजपा अल्पसंख्यक (BJP Minority) मोर्चा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष हाजी इनायत हुसैन (Indore BJP Leader Haji Inayat Hussain Viral Video) से कोई लेना-देना नहीं है।

मध्य प्रदेश के बीना में निकली 28 BJP सांसदों की शव यात्रा!

Prabhat Jain

Share.