Video : नए साल के पहले दिन चिड़ियाघर में उमड़ी भीड़, टूटे सारे रिकॉर्ड

0

साल 2019 जिसको सभी ने बड़ी ही धूम-धाम के साथ विदाई दी और बेहद ही उत्साह व जश्न के साथ स्वागत किया साल 2020 का (Indore zoo)। नए साल की शुरुआत और साल का पहला दिन लोगों के लिए बेहद ही ख़ास रहा। हर किसी ने अपने-अपने अंदाज में और अपने-अपने तरीके से साल का पहला दिन बिताया और खूब मस्ती भी की। इंदौर वासियों की नए साल की शुरुआत बेहद ही ख़ास अंदाज़ में हुई। अधिकतर लोग, या यूं कहें कि लगभग इंदौर की आधी आबादी पहुंची खजराना गणेश के दर्शन करने। खजराना गणेश मंदिर इंदौर का बेहद ही प्रसिद्ध मंदिर है और इसके बारे में कहा जाता है कि बाप्पा से जो भी मुराद मांगी जाए वह पूरी हो जाती है। इसी वजह से इंदौर वासी अपने हर नए कार्य की शुरुआत बाप्पा के दर्शन से करते हैं तो फिर भला नया साल का पहला दिन हो और बाप्पा के दर्शन न किए जाएं ऐसा तो हो ही नहीं सकता। बाप्पा के दर्शन के बाद लोगों ने शुरू किया इंदौर भ्रमण।

Indore : मासूम और उसकी मां की ट्रेन की चपेट में आने से दर्दनाक मौत

वैसे तो इंदौर (Indore zoo) में घूमने-फिरने की काफी जगह हैं लेकिन इंदौर वासियों की पहली पसंद है चिड़ियाघर। जी हां साल के पहले दिन इंदौर के चिड़ियाघर में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा और इस बार सारे रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए। इस बार चिड़ियाघर में इतना जन सैलाब उमड़ा कि चिड़ियाघर के बाहर लोगों की लंबी-लंबी कतारें दिखाई पड़ी। वहीं चिड़ियाघर के बाहर मेला लग गया और लोगों ने खूब मस्ती की। अपने-अपने परिवार के साथ लोगों ने चिड़ियाघर में शिरकत की और एन्जॉय किया नए साल का पहला दिन। इस दौरान चिड़ियाघर पहुंचे पत्रकारों ने भी लोगों से बातचीत की और उनके अनुभव को जाना।

MP Honey Trap Case :  INDORE के ‘माय होम होटल’ से 67 लड़कियां बरामद

चिड़ियाघर पहुंचे लोगों ने अपने-अपने विचार, अनुभव और अपने संल्कप साझा किए। इसके अलावा इंदौर (Indore zoo) वासियों ने बताया कि वे नए साल पर देशवासियों को क्या संदेश देना चाहते हैं। इंदौर के चिड़ियाघर में तरह-तरह के जानवर हैं। हाल ही में इंदौर के चिड़ियाघर में रेप्टाइल हाउस बनाया गया है जहां दुनिया भर के जहरीले सांपों को रखा गया है। इस स्नेक पार्क का उदघाटन साल 2019 के नबंबर माह में इंदौर की महापौर मालिनी गौड़ द्वारा किया गया था। इंदौर के चिड़ियाघर में बने इस रेपटाइल्स हाउस में कोबरा से भी जहरीला बैंडेट क्रेट कोबरा भी रखा गया है। साल के पहले दिन लोगों ने चिड़ियाघर के अद्भुत नज़रों का लुत्फ़ उठाया और स्नेक पार्क का भी मजा लिया।

Indore Test: ऋषभ पंत की छुट्टी, जानें क्या है बांग्लादेश का प्लान

Prabhat jain

Share.