Fake Demat Account से Indore में व्यवसायी के साथ धोखाधड़ी

0

मप्र की व्यावसायिक राजधानी कहे जाने वाला शहर इंदौर स्वच्छता के मामले में जहां पूरे देश में तीन बार अव्वल आकर यहां के रहवासियों को गौरवान्वित कर चुका है वहीं दूसरी ओर यहां आपराधिक मामलों में भी लगातार इजाफा हो रहा है| आए दिन किसी न किसी अपराध का समाचार सुनने-पढ़ने को मिल ही जाता है | अब व्यावसायिक राजधानी कहे जाने वाले इस शहर में एक व्यवसायी के साथ ही धोखाधड़ी का मामला (Fake Demat Accounts Scam In Indore ) सामने आया है

5 माह की बेटी को 9 दिन तक गर्म सलाखों से दागा

प्राप्त जानकारी के अनुसार, तिलक नगर पुलिस ने मेडिकल व्यवसायी (Medical practitioner) और उनकी पत्नी की शिकायत पर शेयर कारोबारी (Share trader) के विरुद्ध हेराफेरी का केस दर्ज किया है। आरोपित ने शेयर बाजार और कमोडिटी में निवेश का झांसा देकर तीन लाख रुपए ऐंठ लिए। आरोपित ने फर्जी डीमेट अकाउंट (Fake Demat Accounts Scam In Indore ) खोल कर रसीद और स्टेटमेंट भी दिखा दिया।

पुलिस के मुताबिक, फरियादी मनीष (Manish Patodi) पिता बसंत (BASANT PATODI) और उनकी पत्नी रोशिका पाटोदी (Roshika Patodi) निवासी साईंनाथ कॉलोनी की शिकायत पर अरविंद पिता प्रकाश जैन निवासी सिख मोहल्ला के खिलाफ केस दर्ज किया (Fake Demat Accounts Scam In Indore ) है। मनीष ने बताया कि उनका दवाइयों का व्यवसाय है। आरोपित उनका रिश्तेदार होने से पूर्व परिचित है। वर्ष 2012 में उसने कहा कि शेयर बाजार में निवेश करने पर अधिक मुनाफा हो सकता है।

Ratlam के निवासी ज़ोमैटो से परेशान

आरोपित ने आदित्य सिक्यूरिटीज और श्री आदित्य सिक्यूरिटीज के नाम से मनीष व रोशिका से चेक लेकर करीब तीन लाख रुपए निवेश करवा दिए। उसने कहा कि दोनों के नाम से डीमेट अकाउंट भी खुलवा दिया है। उसने कम्प्यूटराइज्ड स्टेटमेंट और रसीदें भी दीं जिसमें खरीदी-बिक्री का रिकॉर्ड था। वर्ष 2014 में अरविंद के विरुद्ध अखबारों में खबर आई कि उसने फ्लैट की हेराफेरी की है।

फरियादी को इसके बाद उस पर शक हुआ और संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन वह घर व ऑफिस से गायब मिला। फरियादी ने सेबी से जानकारी निकाली तो पता चला कि उसकी कंपनी रजिस्टर्ड ही नहीं है। उसने डीमेट अकाउंट भी नहीं खुलाया था। मामले की शिकायत करने पर सीएसपी एसएस तोमर ने जांच की और गुरुवार रात आरोपित के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया।

शादी कराने आये पंडित के साथ भागी दुल्हन

ऐसा ही मामला इंदौर (Indore Husband Wife 10 Crores Fraud ) से कुछ दिन पूर्व सामने आया था | यहां पैसा लगाकर खूब मुनाफा कमाने का लालच देकर एक दम्पति ने करोड़ों रुपए की ठगी को अंजाम दिया था। ठगाए लोगों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया था | आरोपी पति-पत्नी ने कई लोगों को 3 साल में रुपए दोगुने करने का लालच दिया, जिस कारण कई लोगों ने उन्हें शेयर बाजार में निवेश के लिए रुपए दिए, लेकिन आरोपियों ने रुपए लेने के बाद फरियादियों को किसी प्रकार का लाभ नहीं दिया और सभी निवेशकों की मूल रकम लेकर भी फरार हो गए थे। प्रारंभिक रूप से लगभग 10 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी (Husband Wife 10 Crores Fraud ) की बात सामने आई थी।

Share.