website counter widget

इंदौर से दुबई के लिए पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान 15 जुलाई से

0

मध्यप्रदेश के इंदौर स्थित देवी अहिल्याबाई होलकर हवाई अड्डे (Devi Ahilyabai Holkar Airport)  को 15 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय हवाई मार्ग से जोड़ दिया जाएगा। इस दिन इंदौर एयरपोर्ट (First International Flight Indore To Dubai From 15 July) से प्रदेश की पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू होगी।

यह उड़ान दुबई के लिए होगी। इस लम्हे को यादगार बनाने के लिए खास कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसके तहत पहली इंटरनेशनल फ्लाइट से दुबई जाने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर रेड कारपेट बिछाकर स्वागत किया जाएगा। इतना ही नहीं सभी मुसाफिरों को मालवी पगड़ी भी पहनाई जाएगी।

मीडिया पर भड़के कैलाश विजयवर्गीय!

उल्लेखनीय है कि यह फ्लाइट 17 जुलाई को दुबई (First International Flight Indore To Dubai From 15 July) से देर रात साढ़े 12 बजे वापस आएगी। पहली बार इस फ्लाइट के जरिये जो लोग दुबई से शहर आ रहे हैं, उनका भी गर्मजोशी से स्वागत किया जाएगा। यह अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट हफ्ते में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शनिवार को इंदौर एयरपोर्ट से संचालित की जाएगी।

24 घंटे में इंदौर में 5 इंच वर्षा रिकॉर्ड

इंदौर से सांसद शंकर लालवानी ने बताया, “लंबे समय से इंदौर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की (First International Flight Indore To Dubai From 15 July) मांग उठ रही थी। काफी जद्दोजहद के बाद लोगों की यह मुराद अब पूरी होने जा रही है। इसलिए इस मौके को खास बनाने के लिए 15 जुलाई को एक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी भी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम के दौरान एक प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी, जिसमें हवाई यात्रा का इतिहास बताया जाएगा।

इस मौके पर सांसद शंकर लालवानी ने बताया, “इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाद अब हवाई अड्डे के विस्तार का काम तेजी से शुरू होगा, जिसकी सैद्धांतिक मंजूरी भी मिल चुकी है। जल्द ही यहां एक नया 475 करोड़ की लागत से नई टर्मिनल बिल्डिंग बनाई जाएगी, जिसकी यात्री क्षमता 65 लाख होगी। इस टर्मिनल को घरेलू उड़ानों (First International Flight Indore To Dubai From 15 July) के लिए इस्तेमाल करने की योजना है। ऐसी सूरत में मौजूदा टर्मिनल से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित होंगी। इसके लिए एयर स्ट्रिप की लंबाई बढ़ानी होगी। जिस पर जल्द काम शुरू होगा। इसके लिए पहले से ही मध्य प्रदेश सरकार ने बीस एकड़ जमीन आवंटित कर रखी है, लेकिन कुछ प्रशासनिक अड़चनों की वजह से काम में बाधा आ रही थी, लेकिन अब इस पर तेजी से काम शुरू होगा।“

नई टर्मिनल बिल्डिंग ग्रीन बिल्डिंग के कॉन्सेप्ट पर बनाई जाएगी। इसमें मल्टी लेवल पार्किंग बनाई जाएगी। जिसका काम भी शुरू हो चुका है।

गौरतलब है कि एयर इंडिया (Air India) ने अपनी इस उड़ान के लिए सोमवार 17 जून से टिकट की बुकिंग भी शुरू कर दी है। इस उड़ान से संबंधित सभी जानकारी एयर इंडिया ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर (First International Flight Indore To Dubai From 15 July) दी है।

राहुल गांधी वापस लें इस्तीफा, वरना कर लेंगे आत्मदाह

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.