Indore के धरमपुरी स्थित Power House में लगी भीषण आग

0

आज इंदौर जिले के इंदौर ‑उज्जैन रोड स्थित धरमपुरी गांव के पावर हाउस (Fire In Power House In Indore) में भीषण आग लग गई। मिली जानकारी के अनुसार आग शुक्रवार सुबह तकरीबन 8:00 बजे के आस-पास लगी। आग इतनी भयंकर थी कि पावर हाउस से उठती लपटों को काफी दूर से देखा जा सकता था। पावर हाउस से गहरे काले धुएं का गुबार उठ रहा था जिसे देख गांववाले काफी घबरा गए और पावर हाउस के पास अफरा-तफरी का माहौल बन गया। तत्काल ही सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई जिसके बाद फायर डिपार्टमेंट की टीम मौके पर पहुंची और आग (Fire In Power House In Indore) बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत करने लगी। हालांकि आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मियों को कड़ी मेहनत करनी पड़ी तब कहीं जाकर आग पर काबू पाया जा सका। पावर हाउस में आग लग जाने की वजह से कई जगह की बिजली गुल हो गई और पावर हाउस को काफी नुकसान हुआ है।

Indore : BJP नेता हाजी इनायत हुसैन के वायरल वीडियो की सच्चाई

Indore के धरमपुरी स्थित Power House में लगी भीषण आग

Indore के धरमपुरी स्थित Power House में लगी भीषण आगआज इंदौर जिले के इंदौर ‑उज्जैन रोड स्थित धरमपुरी गांव के पावर हाउस में भीषण आग लग गई। मिली जानकारी के अनुसार आग शुक्रवार सुबह तकरीबन 8:00 बजे के आस-पास लगी। आग इतनी भयंकर थी कि पावर हाउस से उठती लपटों को काफी दूर से देखा जा सकता था। पावर हाउस से गहरे काले धुएं का गुबार उठ रहा था जिसे देख गांववाले काफी घबरा गए और पावर हाउस के पास अफरा-तफरी का माहौल बन गया। तत्काल ही सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई जिसके बाद फायर डिपार्टमेंट की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत करने लगी। #FireInPowerHouse #IndoreNews #Dhampuri

Talented India News द्वारा इस दिन पोस्ट की गई शुक्रवार, 7 फ़रवरी 2020

धरमपुरी के पावर हाउस में भीषण आग (Fire In Power House In Indore) लग जाने की वजह से जैतपुरा, धरमपुरी, सांवेर के कई क्षेत्रों और इंदौर के औद्योगिक इलाकों में बिजली सप्लाई ठप हो गई। मिली जानकारी के अनुसार इस आग की वजह से अलग-अलग ट्रांसफार्मर में भी आग लग गई जिस पर अभी तक काबू नहीं किया जा सका है। पहले आग बुझाने के लिए पानी का सहारा लिया गया लेकिन जब यह प्रयास सफल नहीं हुआ तो रेत के जरिए आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। पावर हाउस (Fire In Power House In Indore) के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि आग लग जाने की वजह से पावर ग्रिड में खामी आ गई है जिसके कारण पावर सप्लाई बंद हो गई है। उन्होंने आगे कहा कि जैसे ही आग पर काबू पा लिया जाता है वैसे ही विभाग जल्द से जल्द पावर सप्लाई शुरू करने की पूरी कोशिश करेगा। इतना ही नहीं विद्युत विभाग द्वारा जल्द ही पावर ग्रिड में आई खामी का पता भी लगाया जाएगा और उसे जल्द से जल्द ठीक किया जाएगा।

Indore : मासूम और उसकी मां की ट्रेन की चपेट में आने से दर्दनाक मौत

यह पूरी घटना धरमपुरी गांव के पाकीजा स्कूल के समीप जेतपुरा पहाड़ी पर बने पावर हाउस (Fire In Power House In Indore) में घटित हुई। स्थानीय लोगों के अनुसार सुबह तकरीबन 8 बजे के आस-पास पावर हाउस से एक के बाद एक धमाके की आवाज़ें आईं। इसके बाद लोगों को आसमान में धुएं का गुबार दिखाई दिया। पलक झपकते ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया जिसकी लपटें दूर-दूर से दिखाई देने लगी। आसमान तक उठती लपटों और धुएं को गुबार को देखकर ग्रामीण काफी दहशत में आ गए। आग लगते ही विद्युत विभाग ने ग्रिड से सप्लाई को बंद कर दिया और दमकल विभाग को सूचना दी। धरमपुरी गांव के एक निवासी अजय कुमार चौहान बताते हैं कि, घटना धरमपुरी क्षेत्र के जैतपुरा गांव की है, जहां ग्रिड में बड़ा ब्लास्ट हुआ और 10 मिनट तक धमाके होते रहे।

 

हालांकि यह कोई पहली घटना नहीं है इससे पहले पिछले साल 31 मई 2019 को इंदौर के पोलोग्राउंड (Fire In Power House In Indore) स्थित चंबल ग्रिड में भीषण आग लग गई थी। इंदौर के पोलोग्राउंड में पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी का मुख्य कार्यालय स्थित है। यह आग 31 मई को रात तकरीबन साढ़े 8 बजे पोलोग्राउंड स्थित 66 एमवीए की ग्रिड में लगी थी। आग की वजह से कई धमाके भी हुए थे जिससे आस-पास के क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया था। ट्रांसफॉर्मर्स (Transformers)  में लगभग 20 हजार लीटर ऑयल होने की वजह से आग ने बेहद ही विकराल रूप ले लिया था जिसे बुझाने के लिए दमकल विभाग को कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी। बड़ी मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पाया जा सका था। इस आग (Fire In Power House In Indore) की वजह से आधा शहर अंधेरे में डूब गया था और भीषण गर्मी की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। पूरा पोलोग्राउंड (Pologround)  धुएं से भर गया था। आधी रात तकरीबन 12 बजे तक भी पोलोग्राउंड से लपटें उठती हुई देखी जा सकती थीं। शहर के अनेक हिस्सों में बिजली बारी-बारी से बिजली जाती रही।

MP Honey Trap Case :  INDORE के ‘माय होम होटल’ से 67 लड़कियां बरामद

Prabhat Jain

Share.