Indore News : वजन कम करने के लिए खाया धागा

0

आज के दौर में हर लड़की को अपने वजन को लेकर चिंता सताती है। इसी डर की वजह से कई युवतियां ऐसा कदम उठा लेती हैं जिसकी वजह से उन्हें काफी तकलीफों का सामना करना पड़ता है। ऐसा ही एक बेहद अजीबो-गरीब मामला मध्यप्रदेश के इंदौर शहर से सामने आया है, जहां एक 15 वर्षीय किशोरी के पेट से डॉक्टरों को तकरीबन साढ़े तीन फीट लंबी रस्सी (15 Year Old Girl Eating Thread ) मिली है।

दरअसल युवती ने वजन बढ़ने के डर से (15 Year Old Girl Eating Thread Lose Weight In Indore ) खाना-पीना बेहद ही कम कर दिया। खाना-पीना कम करने से जब भी उसे भूख सताती तो वह उसे दबाने के लिए धागे और चादर के टुकड़े खाने लगी। इसके बाद जब किशोरी को पेट दर्द, उल्टियां और पेट फूलने की शिकायत हुई तो वह इंदौर के एमवायएच (MYH) अस्पताल पहुंची। युवती के परिजन ने उसे अस्पताल के सर्जरी विभाग में डॉ.मनीष कौशल और डॉ.अरविंद शुक्ला को दिखाया। इसके बाद डॉक्टर्स ने युवती की कई तरह की जांच की और सीटी स्कैन किया। इन जांच में डॉक्टर्स को युवती की छोटी आंत के अंतिम भाग में सिकुडन का पता चला, तो उन्होंने इसके लिए ऑपरेशन करने की तैयारी की। जब युवती का ऑपरेशन किया गया तो डॉक्टरों के होश उड़ गए। ऑपरेशन करने वाली टीम को युवती की बड़ी आंत के शुरुआती डेढ फीट और छोटी आंत के आखिरी दो फीट हिस्से में, रस्सी जैसी कोई चीज़ फंसी मिली। इस रस्सी की वजह से युवती की आंते भी उलझ गईं थी।

जब डॉक्टर्स ने आंतों को सुलझाया तो उन्हें धागों के हजारों टुकडों से रस्सीनुमा चीज बन जाने का पता चला। तकरीबन 4 घंटे चले इस ऑपरेशन में डॉक्टर्स ने धागों की रस्सी को बाहर निकाला और सडी हुई आंत के 60 सेमी हिस्से को निकाला। युवती के गाल ब्लेडर में पांच सेमी की पथरी भी डॉक्टर्स को मिली। डॉक्टर्स ने इस मामले में कहा कि यह अपने तरीके का पहला मामला है जहां आंतों में धागे इकट्ठा मिले हैं। ऐसा मामला पहली बार सामने आया है।

(प्रभात)

INDORE ACCIDENT : इंदौर-खंडवा रोड पर भीषण दुर्घटना

Dewas News : तेज़ रफ़्तार से दौड़ती बस ने एक्टिवा को चपेट में लिया

Dewas News : तेज़ रफ़्तार से दौड़ती बस ने एक्टिवा को चपेट में लिया

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.