website counter widget

इंदौर में फिर होंगे चुनाव, बेईमानी से चुनाव जीते शंकर लालवानी!

0

मध्यप्रदेश के इंदौर में भाजपा सांसद शंकर लालवानी (BJP MP Shankar Lalwani) ने लाखों वोटों के साथ चुनाव में एतिहासिक जीत हासिल की थी। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) मे भाजपा (BJP) को मिली जीत के बाद पार्टी में खुशी की लहर थी, लेकिन अब ये खुशी ज्यादा दिन तक टिक  नहीं पाई। इंदौर लोकसभा क्षेत्र के भाजपा सांसद शंकर लालवानी की अब परेशानी बढ़ गई है। कहा जा रहा है कि उन्होने चुनाव जीतने के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के इस्तेमाल में गड़बड़ी की, जिसके बाद अब उनके खिलाफ कोर्ट ने नोटिस ( Court Gives Notice To Indore BJP MP Shankar Lalwani) भी जारी किया है।

Chandrayaan 2 Live Update : चांद की कक्षा में सफलतापूर्वक स्‍थापित हुआ Chandrayaan 2 

भाजपा सांसद शंकर लालवानी (BJP MP Shankar Lalwani) लोकसभा चुनाव में देशभर में सबसे ज्यादा वोट पाकर संसद के निचले सदन पहुंचे हैं। उनके खिलाफ इंदौर के कांग्रेस उम्मीदवार पंकज संघवी ने याचिका दायर की है, उनका कहना है कि भाजपा ने चुनाव में जीत के लिए गलत तरीकों का इस्तेमाल किया है। याचिका में लोकसभा सांसद के रूप में लालवानी के निर्वाचन को चुनौती देते हुए इसे शून्य घोषित करने की गुहार की गयी है। लालवानी ने लोकसभा चुनाव में 10 लाख 68 हजार 569 मत से जीत हासिल कि थी। वहीं उन्होने प्रतिद्वन्द्वी कांग्रेस प्रत्याशी पंकज संघवी को पांच लाख 47 हजार 754 वोटों के अंतर से हराया था।

Rajiv Gandhi 75th Birth Anniversary Whatsapp Status : राजीव गांधी के जीवन से जुड़ी खास बातें

पंकज संघवी के वकील अभिनव धनोदकर ने इस बारे में बताया कि मेरे मुवक्किल ने अपनी याचिका में इंदौर क्षेत्र में मई में संपन्न लोकसभा चुनावों में ईवीएम के इस्तेमाल में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। याचिका में कहा गया है कि मतदान और मतगणना के वक्त ईवीएम के इस्तेमाल को लेकर निर्वाचन आयोग की तय प्रक्रिया तथा नियम-कायदों का पालन नहीं किया गया जिसका चुनावों में लालवानी को अनुचित फायदा मिला।” दायर याचिका में यह भी कहा जा रहा है कि  मतगणना के समय ईवीएम की बैटरी 99 प्रतिशत तक चार्ज मिली थीं, जबकि इन्हें मतदान के दिन सुबह सात से शाम छह बजे तक लगातार 11 घंटे चलाया गया था। इसके बावजूद बैटरी का 99 प्रतिशत चार्ज मिलना संकेत देता है कि मतदान के बाद बैटरी को इस्तेमाल किया गया था।

Sri Lankan Navy Apprehend : अब भारत और श्रीलंका के बीच युद्ध!

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.