Indore News : इंदौर में साध्वी प्रज्ञा का विरोध

0

गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) के मौके पर भी भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) और कांग्रेस (Congress)  में भी घमासान मचा हुआ है। दोनों पार्टियां एक दूसरे पर निशाना साधने के मौके नहीं छोडती है। अब बापू के हत्यारे नाथुराम गोडसे (Nathuram Godse) को देश भक्त कहने वाली भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (BJP MP Sadhvi Pragya Singh Thakur) का कांग्रेस ने विरोध किया है। आज यानि गांधी जयंती के मौके पर कांग्रेस ने इंदौर में साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ पोस्टर लगाकर उन्हें हिंसा की पुजारन बताया।

गांधी जयंती पर सोनिया ने RSS को ऐसे दिखाया आईना

‘हिंसा की पुजारन’ साध्वी प्रज्ञा

इंदौर में कांग्रेसियों ने साध्वी प्रज्ञा को हिंसा की पुजारन बताकर बीजेपी पर दोहरी राजनीति का आरोप लगाया। ये पोस्टर कांग्रेस प्रदेश सचिव विवेक खंडेलवाल ने लगाए हैं। नाथुराम गोडसे (Nathuram Godse)  के बारे में साध्वी ने कहा था कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे। गोडसे को आतंकी बोलने वाले खुद के गिरेबान में झांककर देखें। अबकी बार चुनाव में ऐसा बोलने वालों को जवाब दे दिया जाएगा। साध्वी प्रज्ञा (Poster Against Sadhvi Pragya In Indore) के इस बयान के बाद राजनीतिक जगत में खूब बवाल हुआ था। इसके बाद से ही मांग उठी थी की साध्वी को भाजपा से बाहर किया जाए।

संयुक्त राष्ट्र ने विश्व अहिंसा दिवस पर बापू को नमन किया

संकल्प यात्रा से दूर साध्वी

महात्मा गांधी की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर भाजपा की ओर से आयोजित संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा है, लेकिन साध्वी प्रज्ञा ने इससे दूरी बनाकर राखी है। भाजपा की यह देशव्यापी संकल्प यात्रा 2 अक्टूबर 2019 से शुरू होकर 30 जनवरी 2020 तक चलने वाली है, लेकिन इसमें साध्वी प्रज्ञा शामिल नहीं हो रही है। इसके पीछे कारण बताया जा रहा है कि साध्वी की तबीयत खराब है। वहीं कांग्रेसियों ने साध्वी पर आरोप लगाया है कि वे गांधी विरोधी विचारधारा का पालन कर रही है इसीलिए स्वास्थ्य खराब का बहाना बनाया जा रहा है।

सावधान : भारत पर कभी भी हमला कर सकते हैं आतंकी

     – Ranjita Pathare

Share.