इंदौर की जनता से कमिश्नर आकाश त्रिपाठी और DIG रूचिवर्धन मिश्र की अपील

0

देश में कोरोना (Coronavirus Positive Cases) के मामलों में तेजी से वृधि हो रही है। इसकी रोकथाम (Coronavirus Cure) के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भारत को आक्रामक रुख अपनाने की सलाह दी है। (Akash Tripathi Appeal To Indorians) कोरोना वायरस को तीसरी स्टेज में जाने से रोकने के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी ( PM Midi Appeal) ने कल यानी 24 मार्च की रात 8 बजे देश को संबोधित किया। सभी अटकलें लगा रहे थे कि पीएम अपने संबोधन में लॉकडाउन (21 Days Lock Down) का ऐलान कर सकते हैं। लेकिन ये कितने दिन का होगा ये किसी को पता नहीं था। पीएम ने अपने संदेश में कहा कि पूरे देश में कम्प्लीट लॉकडाउन लागू (Coronavirus Lock Down)किया जा रहा है जो 21 दिन तक लागू रहेगा। इसके बाद देश भर की दुकानों में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। मध्य प्रदेश के इंदौर में भी यही हाल था। इसके बाद इंदौर कमिश्नर आकाश त्रिपाठी (Akash Tripathi Indore) ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों में ही रहें। इस स्थिति से घबराएं नहीं। लॉक डाउन के दौरान सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति जारी रहेगी। फल, सब्जी, दूध, किराना और दवाई के लिए लोग सामान लेने बाहर जा सकेंगे।

लॉकडाउन के ऐलान (Indore Lock Down) के बाद से लोगों में एक अलग डर था कि 21 दिन तक वे कैसे रहेगे बिना किसी सामान के? (Akash Tripathi Appeal To Indorians) इसी वजह से लॉकडाउन के पहले दुकानों, शोपिंग मॉल में भीड़ उमड़ पड़ी। लेकिन पीएम का यह संदेश इसी भीड़ से बचने के लिए था। ये ऐलान इसलिए किया गया ताकि लोग एक-दूसरे दूर रहें, उनके सम्पर्क में ना आयें, घर में रहने के दौरान भी लोगों को सभी सावधानियां रखें ताकि इस खतरनाक वायरस को फैलने से रोका जा सके। स्थिति बेकाबू होती देख रात में ही पुलिस जवानों को इंदौर शहर में सख्ती दिखानी पड़ी। पुलिस जवानों ने दुकाने बंद कराई, लोगों को खदेड़ा और कर्फ्यू जैसे हालत दिखाई दिए। हालांकि सुबह सब सामान्य रहा और राशन, दूध व सब्जी की दुकाने खुली रहीं।

कमिश्नर आकाश त्रिपाठी के बाद DIG रूचिवर्धन मिश्र ने भी इंदौर की जनता से अपील (Akash Tripathi Appeal To Indorians) कर सभी को न घबराने की बात कही। उन्होंने लॉक डाउन (Coronavirus Outbreak) के दौरान लोगों से निवेदन किया है कि वे अपने घरों में ही रहें। उन्हें घबराने की जरुरत नहीं है। लोग कहीं भी भीड़ ना जुटाएं। प्रशासन द्वारा सभी चीज़ों की व्यवस्था की जाएगी। जरूरत के सामन जैसे, दवाइयां, राशन, फल-सब्जियां, दूध आदि की आपूर्ति की जाएगी। बता दें कि इंदौर में 5 मरीज पॉजिटिव पाए जाने के बाद इंदौर के कलेक्टर लोकेश जाटव ने जानकारी देते हुए कहा कि, वायरस का संक्रमण कही और न फैले इसे सुनिश्चित किया जा रहा है। आगे उन्होंने कहा कि इन्दोरियों को घबराने की जरूरत नहीं है और सभी मरीजों की हालात स्थिर है। इंदौर में 5 पॉजिटिव (5 Corona Cases In Indore) मामले सामने आने के बाद अब मध्य प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 14 पहुंच गया है। अब तक दुनिया में 4,22,941 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं जिनमे से 18,907 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में अब तक कोरोना के 562 केस सामने आ चुके हैं जिनमे से 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

इस दवा से ख़त्म होगा Coronavirus!

अमेरिका ने तैयार की Coronavirus की दवा, आज से ट्रायल शुरू

Prabhat Jain

Share.