बम से इंदौर के शॉपिंग मॉल में हड़कंप

0

देश में पाकिस्तान को लेकर बेहद ज्यादा तनाव का माहौल है। पाकिस्तान ने सितंबर-अक्टूबर में युद्ध की चेतावनी जारी की है। वहीं आतंकियों की घुसपैठ को लेकर भी हर शहर में सुरक्षा व्यवस्था बेहद चौकस कर दी गई है। सुरक्षा के लिहाज से शुक्रवार के दिन इंदौर शहर में एक शॉपिंग मॉल में मॉक ड्रिल को अंजाम दिया गया। सिर्फ इंदौर शहर में नहीं बल्कि देश के 9 शहरों में इस मॉक ड्रिल को एक साथ अंजाम दिया गया। गौरतलब है कि समय-समय पर पुलिस इस तरह की मॉक ड्रिल को अंजाम देती रहती है लेकिन इस बार की मॉक ड्रिल बेहद ख़ास रही। इस मॉक ड्रिल से पहले पुलिस मुख्यालय से अलर्ट जारी किया गया। वहीं जब शॉपिंग मॉल में पुलिस कार्रवाई को अंजाम देने पहुंची तो वहां अफरा-तफरी का महौल हो गया।

बैंकों को लेकर मोदी सरकार का बड़ा फैसला

यह मॉक ड्रिल शहर के रीगल चौराहे स्थित एक शॉपिंग मॉल में की गई। मॉल में बम की सूचना मिलते ही पूरे शॉपिंग मॉल को महज़ 8 मिनट से भी कम वक़्त में खाली करवा दिया गया। इसके बाद बम स्क्वॉड की एक टीम मॉल में बम खोजने लगी। पूरे मॉल की छानबीन के दौरान टीम को एक बम मिला जिसे टीम ने सक्रियता दिखाते हुए तत्काल ही डिफ्यूज कर दिया।

Video : पीएम मोदी के खिलाफ बोल रहे थे पाक के मंत्री लगा करंट

इस पूरी कार्रवाई में तकरीबन 1 घंटे का वक़्त लगता। तकरीबन 1 घंटे तक चली इस कार्रवाई को लोगों ने हक़ीक़त समझ लिया और अफरा-तफरी का माहौल बन गया। हालांकि बेहद जल्द लोगों को सारा मामला समझ आ गया और स्थिति सामान्य हो गई। यह पहला मौका नहीं है जब इस तरह की कार्रवाई को अंजाम दिया गया हो।

कश्मीर में अब जल्द ही दौड़ेगी मेट्रो!

इस मॉक ड्रिल के विषय में सीएसपी वी एस नागर ने बताया कि वर्तमान समय में देश का माहौल बेहद ही गंभीर है। वहीं लगातार ही आतंकियों के घुसपैठ की सूचना मिल रही है। आतंकियों की घुसपैठ देखते हुए इस तरह की कार्रवाई की गई है ताकि आंतकी घटनाओं से निपटा जा सके। इस मॉक ड्रिल को सुरक्षा की दृष्टि से अंजाम दिया गया ताकि आपात स्थिति में मॉल में आतंकी घटना होने पर उस पर तत्काल ही एक्शन लिया जा सके। वहीं मॉल के ऑपरेशन हेड जयंत नायक का कहना है कि  जैसे ही उन्हें माक ड्रिल की सूचना दी गई तो उन्होंने पुलिस की मदद से पूरे मॉल को 8 मिनट से भी कम वक़्त में खाली करवा लिया।

Prabhat

Share.