website counter widget

उषा बनेगी इंदौर की ठाकुर

0

इस लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) में मध्यप्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट से 8 बार की सांसद और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के चुनाव न लड़ने से भाजपा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इस सीट से भाजपा ने अभी तक कोई भी उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। हालांकि लगातार 8 बार हार का सामना करने वाली कांग्रेस के लिए भी इस सीट पर उम्मीदवार उतारना थोड़ा मुश्किल था। लेकिन फिर भी कांग्रेस इस मामले में बाजी मार ले गई और पंकज संघवी को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। कांग्रेस द्वारा उम्मीदवार घोषित होने के बावजूद भाजपा ने अभी तक अपना प्रत्याशी मैदान में नहीं उतारा है। वहीं नए- नए दावेदारों के नाम रोजाना सामने आने से पार्टी की उलझन और बढ़ गई है।

Image result for usha thakur

हालांकि महू से जीत हासिल करने वाली विधायक उषा ठाकुर का नाम सबसे ऊपर दिख रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि उषा ठाकुर को इस बार चुनावी मैदान में उतरा जा सकता है। इंदौर लोकसभा सीट से उषा ठाकुर को पार्टी अपना प्रत्याशी घोषित कर सकती है। सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार उषा ठाकुर के नाम पर लगभग सहमति बन गई है। भारतीय जनता पार्टी ने हर बार उषा ठाकुर को चुनौती भरी सीट से मैदान में उतारा है। उषा ठाकुर ने भी कभी पार्टी को निराश नहीं किया और मुश्किल से मुश्किल सीट पर भी जीत का परचम लहराया है।

Image result for usha thakur

कठिन से कठिन समझी जाने वाली सीटों से उषा को विधानसभा का चुनाव लड़ाया गया। जहां से उन्होंने अपनी काबिलियत सिद्ध की। उसे ने सबसे पहला चुनाव विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1 से साल 2003 में लड़ा था। उस वक़्त इस सीट से कांग्रेस के भल्लू यादव उषा के सामने थे। उषा ने भल्लू को हराकर यह सीट जीती। इसके बाद साल 2009 में इस सीट से सुदर्शन गुप्ता को उषा की जगह टिकट दिया गया। साल 2013 में उषा ठाकुर को कांग्रेस के तीन बार के विधायक और सबसे दमदार उमीदवार अश्विन जोशी के खिलाफ मैदान में उतारा गया। उषा ठाकुर ने अश्विन को भी चारों खाने चित कर दिया। इसके बाद साल 2018 के विधानसभा चुनाव में तो उन्हें महू सीट से उतारा गया। उषा का मुकाबला यहां कांग्रेस के दबंग नेता अंतरसिंह दरबार से था। अंतर सिंह सबसे मजबूत नेता माने जाते हैं लेकिन वे भी उषा ठाकुर के सामने नहीं टिक सके। ऐसे में पार्टी उन्हें अब लोकसभा चुनाव के लिए इंदौर सीट से मैदान में उतारे जाने को लेकर विचार कर रही है।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
Loading...
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.