Indore News : वैध होगी इंदौर शहर की अवैध कॉलोनियां

0

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंदौर शहर की 164 अवैध कालोनियों में मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दे दिए हैं। इंदौर नगर की जनता 30-40 साल से परेशान थी। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि, अवैध कालोनियों का नियमितिकरण नहीं हो पा रहा था। अब कांग्रेस के सत्ता में आने के तीन माह के भीतर ही आज से 164 कालोनियों को नियमित किया जा रहा (164 Illegal Colonies Of Indore Became Valid) है।

उन्होंने कहा कि नगर पालिक निगम इंदौर द्वारा इन कालोनियों में मूलभूत सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा। इन सभी 164 अवैध कालोनियों में पेयजल, ड्रेनेज सिस्टम और विद्युत प्रदाय को दुरुस्त करने के साथ ही, इन कॉलोनियों की रजिस्ट्री भी कराई जाएगी। हालांकि रजिस्ट्री के समय या उससे पहले कालोनीवासियों को विकास शुल्क देना होगा। एयरपोर्ट मैदान पर एक सभा को सम्बोधित करने पहुंचे मुख्यमंत्री कमलनाथ ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जनता के दु:ख-दर्द को समझती है और उनकी तकलीफों को दूर करने के लिये प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि इन कॉलोनियों के नियमितिकरण का काम 30-40 साल से लंबित था। और जनता भी बार-बार इन्हे नियमति करने की मांग कर रही थी।

कमलनाथ ने कहा कि आज जनता की वर्षों पुरानी मांग पूरी हो रही है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इन कालोनियों में मूलभूत सुविधाओं का विस्तार करने के लिये संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं। कमलनाथ ने कहा कि इंदौर शहर पूरे प्रदेश का सबसे बड़ा औद्योगिक नगर है। यह बेहद ही घाना बसा हुआ है जिसके कारण यातायात में बाधा उत्पन्न होती है। अब एक मास्टर प्लान बनाकर इसे व्यवस्थित रूप से विकसित किया जाएगा और शहर के प्रदूषण पर भी लगाम लगाईं जाएगी। इसके बाद कमलनाथ ने कहा कि इंदौर शहर में सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है। इसे दूर किया जाना जरूरी है। इसके लिए प्रदेश का औद्योगीकरण जरूरी है और औद्योगीकरण के लिये उद्योगपतियों का विश्वास हासिल करना जरूरी है। इस अवसर पर कई कार्यकर्त्ता व कांग्रेस नेता उपस्थित रहे।

इन अवैध कॉलोनियों में मिलेगी मूलभूत सुविधा।

164 Illegal Colonies Of Indore Became Valid :

प्रभात

मध्यप्रदेश पुलिस विभाग में फिर तबादला

वैध होगी इंदौर शहर की अवैध कॉलोनियां

Indore News : जांच के लिए अन्य शहरों का मुंह नहीं ताकना पड़ेगा

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.