Video : इंदौर में एक और रहस्यमयी आत्महत्या, व्यापारी ने मारी गोली…

0

इंदौर में एक और व्यापारी (Businessman Dharmendra Singh Rathore) द्वारा खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। हालांकि व्यापारी ने सुसाईड नोट में अपने परिवार को इस आत्महत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया है, लेकिन फिर भी आत्महत्या के मामले में दूसरी वजह होने की बात सामने आ रही है।

शहर के कनाड़िया में सोमवार सुबह कारोबारी धर्मेद्र सिंह राठौर ने सिर पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले उसने अपनी मुंह बोली मामी को कॉल किया था। परिजन उन्हें लेकर निजी अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, आर्थिक कारणों के चलते धर्मेद्र सिंह राठौर (Businessman Dharmendra Singh Rathore) ने आत्महत्या की, लेकिन मौके से मिले सुसाइड नोट में पारिवारिक विवाद की बात सामने आ रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

विजय नगर सीएसपी पकंज दीक्षित के मुताबिक सुबह करीब साढ़े 8 बजे जानकारी मिली थी कि वैभव नगर में धर्मेंद्र राठौर ने खुद को गोली मार ली। वे अपने भाई सर्वेंद्र राठौर के साथ रात में किसी शादी समारोह में गए थे। वहीं दोनों भाइयों में बच्ची की शादी को लेकर विवाद हो गया। धर्मेंद्र जहां इस शादी से खुश नहीं थे, वहीं बच्चे शादी करना चाहते थे। इसके बाद परिजन अपने घर चले गए, वहीं धर्मेंद्र अपने घर आ गए। सुबह धर्मेंद्र ने मुहं बोली मामी को कॉल किया और कहा कि आप आ जाना मैं अब बात नहीं कर पाऊंगा। इसके बाद दो नौकर और मुंह बोले मामा उनके घर पहुंचे। परिजनों ने बहुत आवाज़ लगाई लेकिन धर्मेंद्र ने दरवाज़ा नहीं खोला। बाद में दरवाजे से झांककर देखा तो वे बेहोश पड़े थे।नौकर ने पड़ोसियों की मदद से दरवाजा तोड़ा और उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।  मृतक के पास दो हथियार मिले हैं। वहीं मृतक का पूरा परिवार भी बाहर ही है। उनके आने के बाद ही आत्महत्या के कारणों का खुलासा हो सकेगा।

फरवरी में थी बेटी की शादी

मृतक धर्मेंद्र की बेटी की फरवरी में शादी होने वाली थी। धर्मेंद्र का प्लास्टिक और मोबाइल से जुड़ा कारोबार है। कारोबार ठीक न चलने से रुपए की व्यवस्था नहीं हो पा रही थी। इस कारण वे तनाव में थे। राठौर ने शैलेंद्र नाम के शख्स को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस इस नोट की जांच कर रही है। मौके से मिले सुसाइड नोट में पारिवारिक विवाद की वजह सामने आई है।

नोट में लिखी अपनी तकलीफ, कहा- उसे सज़ा जरुर देना

व्यवसायी ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि ‘‘मैं धर्मेंद्र सिंह राठौर खुद को गोली मार रहा हूं, जिसका एक ही कारण है, शैलेंद्र परिहार। शैलेंद्र की मां, उसके पापा, मेरी पत्नी बबीता, बड़ी बेटी अंकिता, छोटी बेटी विनिता ही मेरी मौत के जिम्मेदार हैं।

मुझे शैलेंद्र बिल्कुल पसंद नहीं। इसके बावजूद पत्नी बबीता और बेटी अंकिता ने जिद करके उससे शादी कर ली। जबकि उसका चरित्र ठीक नहीं था। उस पर पहले से ही परदेशीपुरा थाने में एक लड़की ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।

लेकिन मैं मेरी पत्नी, बेटी अंकिता और शैलेंद्र के परिवार की जिद और परिवार की इज्जत के खातिर हार गया और बड़ी धूमधाम से बेटी अंकिता की सगाई 16 अक्टूबर को की।

शादी भी फरवरी में तय की गई, लेकिन आर्थिक हालात ठीक नहीं होने से मैंने पत्नी, बेटियों के अलावा शैलेंद्र के परिवार को शादी आगे बढ़ाने का कहा। पर मेरी बात किसी ने नहीं सुनी और कहा, चाहो तो मर जाओ, लेकिन शादी तो अभी ही होगी।

कल शाम को मैं एक पार्टी में जा रहा था, तभी शैलेंद्र का फोन आया और उसने कहा कि शादी अभी ही होगी। इस पर मेरी उससे बहस हो गई। उसने मेरी पत्नी-बेटियों को कहा, तुम वो घर छोड़ दो, मैं सब देख लूंगा। इसके बाद से ही मेरी पत्नी और दोनों बेटियां घर से चली गईं हैं। मेरी इज्जत को इन लोगों ने तार-तार कर दिया। इससे जुड़ा एक ऑडियो भी मैं आपको भेज रहा हूं।”

12 लाख रुपए और कार का रहस्य

व्यवसायी ने सुसाइड नोट में आगे लिखा कि ‘‘सर मैंने शादी के लिए सयाजी में साढ़े 12 लाख रुपए भर दिए थे और बेटी अंकिता के लिए फोर्ड एंडेवर कार खरीदकर शोरूम पर भी रख दी थी। मैंने समझाने की काफी कोशिश की, पर मुझे इन लोगों ने तिल-तिल मरने पर मजबूर कर दिया। मैंने अपने परिवार को बहुत खुशियों से पाला था। दुनिया की हर चीज उन्हें दी थी, लेकिन जब से शैलेंद्र के परिवार की एंट्री हुई, सब बिखर गया।

मैं अपनी दोनों बेटियों को आईपीएस बनाना चाहता था। छोटी बेटी को दिल्ली तो बड़ी को इंदौर में कोचिंग कराई। इन सबको धूप, पानी और सर्दी न लगे, इसलिए गाड़ी भी दिलाई। पर शैलेंद्र और उसके परिवार ने मुझे अपने परिवार से दूर कराकर मरने को मजबूर कर दिया। सर, मैं आपका बहुत सम्मान करता हूं। आपसे निवेदन है कि मेरी मौत की सजा शैलेंद्र, उसके परिवार, पत्नी और मेरी बेटियों को जरूर मिले।”

-राहुल

Sandeep Agrawal Murder Case : संदीप अग्रवाल ह्त्याकांड का अब तक का घटनाक्रम

मोबाइल छिपाकर निकाले नग्न फोटो और वीडियो

Sandeep Agrawal Murder Case : ये दोनों हैं संदीप अग्रवाल की ह्त्या के आरोपी

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.