इंदौर बैटकांड : आकाश ने जिसे मारा बल्ला, वह अधिकारी ICU में भर्ती

0

इंदौर बैटकांड, यानी भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) के पुत्र आकाश विजयवर्गीय (Akash Vijayvargiya) ने सरेआम नगर निगम के कर्मचारी की बैट से पिटाई की थी। इस मामले में अब बड़ी खबर सामने आई है। विधायक की बैट से मार खाने वाले कमर्चारी की हालत खराब हो गई है, उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया है। फिलहाल आकाश जेल में बंद हैं। उनके मामले पर अब भोपाल के न्यायालय में सुनवाई होने वाली है। सुनवाई से पहले ही विजयवर्गीय की मुश्किल बढ़ गई है।

इंदौर जेल में आकाश विजयवर्गीय बुधवार यानी बैटकांड के बाद से ही बंद हैं। उनकी जमानत के लिए उसी दिन प्रयास किया गया, लेकिन तब जमानत खारिज कर दी गई। वहीँ अगले दिन यानी गुरुवार को भी जमानत की अर्जी दी गई, लेकिन न्यायाधीश ने अधिकार क्षेत्र का हवाला देकर जमानत याचिका रद्द कर दी थी। आज सुबह विधायक और पूर्व मंत्री विश्वास सारंग (Vishvas Sarang) ने वकीलों के साथ भोपाल कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की। अभी तक यह कयास लगाए जा रहे थे कि आकाश को आज (शुक्रवार ) या कल तक जमानत मिल जायेगी, लेकिन अब निगम के अधिकारी धीरेंद्र सिंह बायस (46) के आईसीयू में भर्ती होने के बाद मामला उलझ सकता है और जमानत निरस्त भी हो सकती है।

अमित शाह ने मांगी रिपोर्ट

जानकरी के अनुसार, गृहमंत्री अमित शाह ने इस मामले में रिपोर्ट मांगी है। अमित शाह ने ‘सिक्वेंस ऑफ इंवेंट’ के हिसाब से रिपोर्ट मांगी है।  इंदौर के कई हिस्सों में ‘सैल्यूट आकाश जी’ के पोस्टर समर्थकों ने लगाए हैं। वहीँ नगर निगम के कर्मचारी और कांग्रेस के नेता इस मामले पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

क्या था मामला ?

शहर के गंजी कम्पाउंड क्षेत्र में एक जर्जर भवन ढहाने के लिए बुधवार को नगर निगम के भवन निरीक्षक पहुंचे थे, जहां विधायक ने कमर्चारी को क्रिकेट के बल्ले से पीट दिया था। विजयवर्गीय को इस घटना के कारण कोर्ट ने 7 जुलाई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

 

 

Share.