website counter widget

Video viral: सिंघम के बाद ये लड़की डांस के साथ संभाल रही ट्रैफिक

0

आपने कुछ महीनों पहले एक ट्रैफिक पुलिस(Traffic police) वाले को माइकल जैक्सन (Michael Jackson) के अंदाज़ में डांस करके ट्रैफिक व्यवस्था सँभालते हुए देखा होगा। इनका नाम रणजीत सिंह (Ranjit Singh) है उस समय यह खूब फेमस हुए थे और लोगों के द्वारा इनके अंदाज़ को खूब पसंद किया गया था। भारत में सबसे स्वच्छ शहर का तमगा प्राप्त कर चुका इंदौर इन दिनों खराब ट्रैफिक से गुजर रहा है शाम के समय गली चौराहों पर वाहनों का जमावड़ा देखा जा सकता है। इस समस्या से निजात पाने के लिए ट्रैफिक पुलिस छात्र-छात्राओं की मदद ले रही है. ये छात्र छात्रा भी इनको दी गई जिम्मेदारी को गंभीरता से निभा रहे है। इसी जिम्मेदारी को निभाते हुए एक छात्रा अपने ख़ास अंदाज़ के कारण इन दिनों सुर्ख़ियों में आ गई है जानकारी के अनुसार यह छात्रा डांस करके ट्रैफिक व्यवस्था को संभाल रही है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ासा वायरल हो रहा है और लोगों के द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है।

JNU के बाद अब संसद में तांडव करने चले छात्र

जानकारी के अनुसार 23 साल की ये छात्रा इस समय पुणे के सिम्बॉयसिस कॉलेज (Symbiosis College Pune) में पढ़ रही है जिसका नाम शुभी जैन(Shubhi Jain) है। शुभी न केवल ट्रैफिक संभाल रही हैं, बल्कि लोगों को ट्रैफिक रूल्स (Traffic Rules) बताकर उन्हें जागरूक भी कर रही हैं. शुभी जैन टू-व्हीलर वालों को जहां हेलमेट पहनने की सलाह देती हैं, तो कार चालकों से सीट बेल्ट लगाने का आग्रह करती हैं. ट्रैफिक नियम मानने वालों को धन्यवाद देती हैं, तो रूल्स तोड़ने वालों को नियम पालन की सीख भी देती हैं. हाईकोर्ट चौराहे पर तैनात ट्रैफिक कर्मी रणजीत सिंह की तरह शुभी का यह प्रयास इंदौर में आजकल चर्चा में है.

इमरान सरकार छुट्टी पर, पाकिस्तान में तख्तापलट!

35 लाख की जनसंख्या वाले इंदौर शहर के लिए 850 ट्रैफिक जवानों के पद स्वीकृत हैं, लेकिन वर्तमान में 390 पद खाली हैं. ऐसे में पूरे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था महज 460 जवानों के हाथों में है. इसमें भी कई जवानों की ड्यूटी वीआईपी के साथ लगाए जाने के कारण इंदौर के चौराहों पर इनकी संख्या कम पड़ जाती है. इस कमी को पूरा करने के लिए प्रशासन छात्र- छात्राओं की मदद ले रही है। जिसके तहत शुभी जैन जैसी छात्राएं इस काम को बखूबी निभा रही है। इंदौर शहर के व्यस्त ट्रैफिक को देखकर अभी कुछ दिनों पहले ही हाईकोर्ट ने ट्रैफिक सिग्नल को 24 घंटे खुला रखने के आदेश दिए थे।

बाबा रामदेव ने किया देश के दलितों और मुसलमानों का अपमान

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.