आखिर संत ने क्यों उठाया कदम  ?

0

संत भैय्यू महाराज ने आत्मघाती कदम क्यों उठाया…? इस बात का पता लगाने की कोशिश इंदौर पुलिस कर रही है। घटना के तीन दिन गुजरने के बाद शुक्रवार से पुलिस, परिजन के साथ-साथ  रिश्तेदारों के बयान लेने के प्रयास शुरू करेगी। पुलिस को महत्वपूर्ण रूप से भय्यू महाराज की पत्नी डॉ. आयुषी, बेटी कुहू और सेवादार विनायक के बयान दर्ज कर अपनी विवेचना को आगे बढ़ाना है।

नहीं मिला कोई ठोस कारण

अब तक की जांच में जो बातें सामने आई हैं, उनसे खुदकुशी का कारण स्पष्ट रूप से सामने नहीं आया है। पुलिस को कुछ ऐसी जानकारी या सुराग की तलाश है, जिससे पुलिस एक ठोस बिंदु पर पहुंच सके और पुख्ता जानकारी हासिल कर सके। पुलिस का कहना है कि अब वह परिजन और रिश्तेदारों के साथ खासतौर से विनायक के बयान दर्ज करने की कोशिश करेगी।

डीआईजी इंदौर हरिनारायणचारी मिश्रा संत की खुदकुशी के मामले को लेकर बेहद गंभीर है। घटनाक्रम के बाद से भय्यू महाराज के अनेक भक्त सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं| ऐसे में पुलिस अपनी ओर से जांच में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतना चाहती है। पुलिस यह भी पता करना चाहती है कि ऐसी कौन सी बात थी, जिसके डर से महाराज ने खुद को गोली मार ली | पुलिस को लगता है कि पूरे घटनाक्रम से पर्दा सेवादार विनायक उठा सकता है| पुलिस का प्रयास है कि इस मामले में वस्तुस्थिति का पता चल सके | पुलिस इसके लिए हर उस शख्स के बयान दर्ज करेगी, जो महाराज का राज़दार रहा है |

Share.